गंगा पूजा के साथ महाकुंभ शुरु,कोविड टेस्ट को लागू हुआ ये बड़ा प्लान

गंगा पूजा के साथ महाकुंभ शुरु,कोविड टेस्ट को लागू हुआ ये बड़ा प्लान

गंगा पूजा के साथ महाकुंभ की शुरुआत,कोविड टेस्ट को लागू हुआ ये बड़ा प्लान

हरिद्वार(अरुण शर्मा)। गंगा पूजा के साथ शुरु हुए हरिद्वार महाकुंभ के पहले दिन जंहा मेला प्रशासन मंदिरों में सर झुकता नजर आया।

वहीं दूसरी ओर कोविड को लेकर तैयार किये प्लान को लेकर लोगों में भारी उत्सुकता दिखायी दी।

खास खबर-वेक्सीनेशन को लेकर संतों का उत्साह गजब का,व्यवस्थाओं पर हुए गदगद

मेलाधिकारी दीपक रावत और आई जी कुंभ संजय गुंज्याल ने कुंभ की शुरुआत गंगा पूजा के साथ की यही नहीं मेला प्रशासन ने मंशा देवी मंदिर और चंडी देवी मंदिर में भी माथा टेक कुंभ की सफलता की कामना की।

गंगा पूजा के साथ महाकुंभ शुरुहरिद्वार कुंभ के लिए जारी की गयी एसओपी के सही तरीके से पालन और कोरोना को देखते हुए प्लान भी लागू कर दिया हैं।

कुंभ मेंला सीएमओ एसके झा ने बताया कि बार्डर और मेला क्षेत्र में रैंडम सैंपलिंग शुरु कर दी गयी हैं। जो लोग अतिसंवेदनशील राज्यों से मेले में आ रहे है उनके परिवार के एक या दो सदस्यों की रैंडम सैंपलिंग की जा रही हैं।

उन्होने बताया कि बॉर्डर पर पॉजिटिव आने पर सभी लोगों को लौटा दिया जाएगा। मेला क्षेत्र में पॉजिटिव मिलने वालों को कोविड केयर सेंटरों में आइसोलेट किया जाएगा।

जांच के लिए 33 टीमें बनाई हैं। इनमें दस निजी और 23 सरकारी हैं। 10 हजार से अधिक एंटीजन सैंपल रोजाना लिए जाएंगे।

कोविड के लिहाज से अतिसंवेदनशील 12 राज्यों से आने वाले यात्रियों की राज्य सीमा पर अनिवार्य रूप से कोरोना जांच की जाएगी। संक्रमण की पुष्टि होने पर यात्री और उसके पूरे समूह को लौटा दिया जाएगा।

admin

One thought on “गंगा पूजा के साथ महाकुंभ शुरु,कोविड टेस्ट को लागू हुआ ये बड़ा प्लान

Comments are closed.