महामहिम President शुक्रवार को हरिद्वार दौरे पर, तैयारियां पूरी

महामहिम President शुक्रवार को हरिद्वार दौरे पर, तैयारियां पूरी

हरिद्वार (विकास चौहान)। देश के महामहिम राष्ट्रपति ( President) रामनाथ कोविंद शुक्रवार को हरिद्वार दौरे पर रहेंगे। महामहिम राष्ट्रपति ( President) सुबह 10 बजे रूड़की पहुँचेंगे, जहाँ आईआईटी में आयोजित दीक्षांत समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत करेंगे। इसके बाद दोपहर 3 बजे हरिद्वार की ओर प्रस्थान करेंगे।

हरिद्वार के कनखल स्थित हरिहर आश्रम में स्वामी अवधेशानंद गिरि से मुलाकात करेंगे। साथ ही हरिहर आश्रम में अपने परिवार के साथ भगवान शिव की पूजा अर्चना भी करेंगे। राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के कल हरिद्वार दौरे को लेकर सुरक्षा दृष्टिगत पुलिस और प्रशासन द्वारा सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है। पुलिस द्वारा लगातार रियर्सल की जा रही है। उत्तराखंड पुलिस के डीजी लॉ एंड ऑर्डर अशोक कुमार भी तैयारियां का जायजा लेने हरिद्वार पहुँचे।
गुरुवार को हरिद्वार पहुंचे डीजी अशोक कुमार ने हरिहर आश्रम के उनके महामंडलेश्वर स्वामी अवधेशानंद गिरी
से मुलाकात की। इस दौरान डीजी अशोक कुमार ने कहा कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे को लेकर सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है पुलिस फोर्स को दिशा-निर्देश भी दिए गए हैं। तैयारियों को लेकर पुलिस फोर्स द्वारा रिहर्सल भी की गई है। कल राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के दौरे पर कई वीवीआइपी प्रोटोकॉल के तहत आने वाले हैं इनमें मुख्य रूप से केंद्रीय मंत्रियों के साथ उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, उत्तराखंड की माननीय राज्यपाल बेबी रानी मौर्य समेत उत्तराखंड के कई मंत्री पहुंचेंगे।
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद हरिहर आश्रम के परमाध्यक्ष स्वामी अवधेशानंद गिरि महाराज से भी भेंट करेंगे। आश्रम में उनके आगमन की सभी तैयारियां पूरी हो गई है। स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज ने कहा कि
राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद अपने परिवार के साथ निजी दौरे पर हरिहर आश्रम पहुंचेंगे। माननीय राष्ट्रपति का कल शाम 3:00 बजे हरिहर आश्रम पहुंचने का कार्यक्रम प्रस्तावित है । हरिहर आश्रम पहुंचने पर माननीय राष्ट्रपति द्वारा पारद शिवलिंग की पूजा अर्चना की जाएगी। स्वामी अवधेशानंद गिरी महाराज का यह भी कहना है कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद का उत्तराखंड दौरा कल्याणकारी होने वाला है यह एक आध्यात्मिक यात्रा है इस यात्रा से भारत की सांस्कृतिक और आध्यात्मिक सत्ता जिस में सभी तरह के विश्व के प्राणी सम्मिलित हैं। उनके हितों के उन के हितों के रक्षण संवर्धन के लिए माननीय राष्ट्रपति का आगमन हो रहा है।
प्रशासन द्वारा महामहिम राष्ट्रपति के दौरे को लेकर तैयारियो को अंतिम रूप दे दिया गया है। कई बार रियर्सल की जा चुकी है। जहाँ से राष्ट्रपति का काफिला गुजरेगा एक घंटा पहले उस रुट को जीरो जॉन में तब्दील कर दिया जाएगा। वही राष्ट्रपति के दौरे वाले दिन सुबह से ही हरिद्वार में रुट डाइवर्जन प्लान को भी लागू किया जाएगा।

admin