हर की पैड़ी पर अतिक्रमण एक समस्या,क्या इस अभियान से पुलिस होगी सफल

हर की पैड़ी पर अतिक्रमण एक समस्या,क्या इस अभियान से पुलिस होगी सफल

हरिद्वार(कमल खड़का)। हरकी पैड़ी क्षेत्र में हरकी पैड़ी नाई घाट, सुभाष घाट, गऊघाट पर अतिक्रमण का ये आलम है कि कोई भी प्रशासनिक ताकत इन्हे हटाने की हिम्मत नहीं जुटा पाया। प्रशासनिक कार्यवाही समय समय पर होती रहती है लेकिन इसका स्थायी समाधान आज तक नहीं मिल पाया हैं। अतिक्रमण के इस दाग को हर की पौड़ी पर भिखारीयों का जमावड़ा और गहरा कर देता हैं। पुलिस ने एक बार फिर हर की पौड़ी क्षेत्र अतिक्रमण को लेकर अभियान चलाया जिसमें कई ऐसे सस्थानों के चालान काटे गये जो बॉयलाज का उल्लघन कर रहे थे।

अतिक्रमण और भिखारी एक समस्या

हर की पौड़ी क्षेत्र में भिखारियों और ​अतिक्रमण को लेकर प्रशासनिक कार्यवाही नाकाफी ही साबित हो रही हैं। हालांकि आये दिन पुलिस के अभियान यहां चलते रहते है लेकिन बावजूद इसके समस्या जस की तस बनी हुई हैं। क्षेत्र में भिखारी जगह जगह बैठे रहते हैं दम लगाना नशा करते रहते हैं कोई इनकी पहचान तक नहीं है कि कहा का रहनेवाला है कौन है कहा से आया है।

मंगलवार को पुलिस ने निगम के बॉयलाज का उल्लघन करने वाली दु​कानो का चालान किया। चौकी इंचार्ज अरविंद रतूड़ी के नेतृत्व में पुलिस जंहा कई व्यवसायिक प्रतिष्ठानों को हिदायत दी तो कई के चालान भी काटे। पुलिस ने इस कार्यवाही में गऊघाट पर एक चाय बेच रहे व्यक्ति का सिलेंडर जप्त भी किया।

सभी लंगर वाले व चाय पकोड़े पराठा की दुकान चलाने वाले लोगों को पुलिस ने सर्तक किया। इन लोगों को चेतावनी देते हुए चौकी इंचार्ज हरकी पैड़ी ने पहले भी इस ओर लोगों को अगाह किया था। चौकी इंचार्ज अरविन्द रतूड़ी ने बताया कि अतिक्रमण को लेकर समय समय पर अभियान चलता रहता है जिसमें चेतावनी देने के साथ—साथ चालान ओर समान जब्ती की कार्यवाही भी की जाती हैं। उन्होने बताया कि यहां देश विदेश से आने वाले लोगों को अतिक्रमण के चलते किसी तरह की कोई परेशानी न हो इसके लिए यह अभियान थोड़े थोड़े समय के अंतराल पर चलाया जाता हैं।

admin