विधायक निधि-निकायों में पेंशन निधि सहित कई अहम मसलों पर सीएम ने लगाई मुहर

विधायक निधि-निकायों में पेंशन निधि सहित कई अहम मसलों पर सीएम ने लगाई मुहर

विधायक निधि, निकायों में पेंशन निधि सही के अहम मसलों।पर सीएम की मुहर।

देहरादून(अरुण शर्मा)। विधायक निधि, निकायों में पेंशन सहित कई मसलों पर सीएम त्रिवेंद्र रावत ने लिए निर्णय।

सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जंहा विधायक निधि की तीसरी क़िस्त को मंजूरी दे दी है।

खास खबर-समाज मे सेवा के लिए आये एक और समाजसेवी संस्था, बदलेंगे हालात

तो वही उन्होंने स्थानीय निकायों में पेंशन की चालू वित्तीय वर्ष में स्वीकृति दे दी है।

स्थानीय निकायों को पेंशन निधिः

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सभी शहरी स्थानीय निकायों को चालू वित्तीय वर्ष में मार्च, 21 की अंतिम मासिक किस्त के लिए देय धनराशि में से केंद्रीयित पेंशन निधि के लिए 47.90 लाख,

विधायक निधि-निकायों में पेंशनसभी नगर निगमों के लिए 21.89 करोड़,

सभी नगर पालिकाओं के लिए 21.90 करोड़,

सभी नगर पंचायतों को 5.31 करोड़, व तीन गैर निर्वाचित निकायों को 11.13 लाख (कुल 49.21 करोड़) को शहरी विकास निदेशालय के निवर्तन पर रखे जाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

 

विधायक निधि को स्वीकृति

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने विधायक निधि योजना के अंतर्गत तीसरी किस्त के रूप में 52.50 करोड़ की राशि अवमुक्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी है।

गंगोत्री में बनेगा मिलन केंद्र

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम घोषणा के तहत विधानसभा क्षेत्र गंगोत्री के क्षेत्र के तहत पंचगाई के मां जगदम्बा और सोमेश्वर देवता के परिसर में एक मिलन केंद्र बनाने के लिए 40.33 लाख की मंजूरी दी है।

टिहरी में पंपिग योजना में बिजली आपूर्ति की मंजूरी- मुख्यमंत्री ने टिहरी जिले की देवप्रयाग शाखा के तहत कोटेश्वर-झंडीधार पंपिग योजना में बिजली की आपूर्ति को 33/11 केवी से जोड़े जाने के लिए 49.38 लाख के विभागीय प्रस्ताव पर अविलंब कार्यवाही के निर्देश दिए हैं।

कार्मिकों के लिए बनेंगे आवासीय भवन-

उत्तराखंड प्राविधिक शिक्षा परिषद के तहत संयुक्त प्रवेश परीक्षा प्रकोष्ठ देहरादून में कार्यरत कार्मिकों के लिए कार्यालय परिसर में टाईप टू के 8 आवासीय भवनों के निर्माण के लिए मुख्यमंत्री ने पेयजल निगम को कार्यदायी संस्था नामित करने पर सहमति दी है।

कपकोट में निरीक्षण भवन का जीर्णोद्धार-

विधानसभा कपकोटो के विकासखंड में स्थित निरीक्षण भवन के जीर्णोद्धार के लिए मुख्यमंत्री ने 29.10 लाख की मंजूरी दी है।

गढ़ी कैंट में ट्यूबवैल और ओवरहैड टैंकः

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सीएम घोषणा के तहत गढ़ी कैंट क्षेत्र में ट्यूबवैल और ओवरहैड टैंक के निर्माण करने के लिए 4.13 करोड़ की स्वीकृति देते हुए 1.65 करोड़ जारी करने पर सहमति दी है। विधायक निधि, निकायों में पेंशन

नैनीताल मे स्नो व्यू के लिए मंजूरीः

मुख्यमंत्री ने नैनीताल के नगर क्षेत्र में स्नो व्यू मे हिमालय दर्शन व्यू प्वाइंट पहुंच मार्ग, सैल्फी प्वाइंट व पार्क के सौंदर्यीकरण कार्य के लिए 18.97 लाख की स्वीकृति दी है।

नैनीताल के राजकीय उद्यान रामगढ़ में जनापूर्ति के लिए पाईप व टैंक निर्माण कार्य की कुल लागत 72.80 लाख के सापेक्ष मुख्यमंत्री ने प्रथम चरण में 29.16 लाख जारी करने की स्वीकृति दी है। विधायक निधि, निकायों में पेंशन

दिनेशपुर मे 10 कार्यों को स्वीकृतिः

मुख्यमंत्री ने शहरी विकास विभाग के तहत नगर पंचायत दिनेशपुर मे 10 कार्यों के लिए 1.24 करोड़ की स्वीकृति दी है। पूरी धनराशि को जारी करने की भी मंजूरी दी है।

admin

One thought on “विधायक निधि-निकायों में पेंशन निधि सहित कई अहम मसलों पर सीएम ने लगाई मुहर

Comments are closed.