जल्द खुल सकते है सरकारी कार्यलय,सी एम रावत ने कार्यलय पहुंच दिए संकेत

जल्द खुल सकते है सरकारी कार्यलय,सी एम रावत ने कार्यलय पहुंच दिए संकेत

देहरादून(अरुण शर्मा)। लॉक डाउन के माहौल में सी एम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कार्यलय में पहुंच कामकाज देखा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत सोमवार को सचिवालय स्थित अपने कार्यालय आए। उन्होंने यहां शासकीय पत्रावलियों का निस्तारण किया।

उन्होंने अधिकारियों के साथ प्रदेश में कोरोना वायरस से निपटने के लिए किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। मुख्यमंत्री ने कहा कि केन्द्र सरकार से जैसे ही आगे के लिए गाइडलाइन मिलती है, उसके अनुसार कार्यवाही की जानी है। अभी तक प्रदेश में स्थिति नियंत्रण में है। हमें यही सतर्कता और सावधानी बनाए रखनी है।

कोरोना संक्रमितों के उपचार पर विशेष ध्यान देना है। जिलाधिकारियों से निरंतर समन्वय रखा जाए। जनता का हमें पूरा सहयोग मिला है।

यह हमे सुनिश्चित करना है कि आम जन को आवश्यक वस्तुओं और सेवाओं की कोई कमी नहीं हो।

 

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेशवासियों से आरोग्य सेतु एप मोबाईल में डाउनलोड करने की अपील की है।

उन्होंने कहा कि भारत सरकार द्वारा कोरोना वायरस कोविड-19 के संदर्भ में जन साधारण के उपयोग के लिए आरोग्य सेतु मोबाईल एप बनाया गया है।

यह एप्लीकेशन हिंदी व अंग्रेजी सहित 11 विभिन्न भाषाओं में उपलब्ध है। यह एप्लीकेशन उपयोगकर्ताओं को उच्च कोरोना वायरस संक्रमण क्षेत्र के समीप होने की चेतावनी देता है।

यह कोविड-19 ट्रेकर एप जीपीएस और ब्लूटूथ तकनीक के आधार पर किसी संक्रमित व्यक्ति के समीप आते ही उपयोगकर्ता को सतर्क करता है।

इस एप से आवश्यक चिकित्सा सलाह भी ले सकते हैं। मुख्यमंत्री ने कहा कि मैं सुरक्षित, हम सुरक्षित तो भारत सुरक्षित के सूत्र को अपनाना होगा।

सभी व्यक्ति आरोग्य सेतु एप को अपने मोबाईल में डाउनलोड कर कोरोना से लङाई में सहभागी बनें।

admin