अपने आसपास कोरोना सक्रंमित लोगों का पता करना है तो करें ये एप्प डाउनलोड, सरकार ने की अपील

अपने आसपास कोरोना सक्रंमित लोगों का पता करना है तो करें ये एप्प डाउनलोड, सरकार ने की अपील

देहराूदन(अरुण शर्मां)। अगर आप को अपने आस पास कोरोना सक्रंमित व्यक्ति का पता करना है तो ये एप्प आपकी मदद कर सकता हैं। आरोग्य सेतु एप्प के जरिये आप इसका पता कर सकते हैं। आरोग्य सेतु एप्प भारत सरकार द्वारा संचालित एप्प है। यह एप्प लोगों को वायरस संक्रमण के खतरे औऱ जोखिम का आकंलन करने में मदद करता है।

खास खबर—देखें विडियों-खाना मांग रहे नेपालीयों से मिली नोटों की गडडी,पुलिस ने कहा इन पैसों से खिलायेगें इन्हे राशन

कोरोना के सम्बंध में राज्य सरकार की तैयारियां हेतु किये जा रहे प्रयासों का विवरण जिसमें रिदिम अग्रवाल,अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा बताया गया कि यह एप्प सभी प्रकार के स्मार्टफोन/नांन स्मार्ट फोन पर उपलब्ध है।

इसे गूगल प्ले स्टोर व आईओएस दोनों पर डाउनलोड किया जा सकता है। यह खास एप्प आपके आसपास मौजूद कोरोना पांजिटिव लोगों के बारें में पता लगाने में मदद करेगा। यह एप्प डाउनलोड करते ही अपने मोबाइल के ब्लूटूथ व जीपीएस ओन करते ही यह एप्प सक्रिय होकर आपके आसपास कोरोना सक्रंमित व्यक्ति के बारे में जानकारी देगा।

यह सरकारा द्वारा आपको सुराक्षित रखने का प्रयास है, एप्प हरे और पीले रंग के कोडों में आपको जोखिम के स्तर को दिखाता है, साथ ही सुझाव देता है, कि आपको क्या करना चाहिये, अगर आपको ग्रीन में दिखाया जाता है तो मतलब “आप सुराक्षित है” तो कोई खतरा नहीं है।

अगर आपको पीले रंग में दिखाया जाता है तो “ आपको बहुत जोखिम ” है, इस दशा में तत्काल अपने हेल्पलाईन न0 संपर्क करना चाहिये।

रिदिम अग्रवाल,अपर मुख्य कार्यकारी अधिकारी राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा मीडिया के माध्यम से आम जनता से अपील करी कि कृपया इस एप्प को अधिक से अधिक डाउनलोड कर अपने तथा अपने आस-पास के लोगों को सुराक्षित रखने में अहम जिम्मेदारी निभायें।

admin