उत्तराखंड के इस आईपीएस के “दर्द-ए-दिल” की राह पर हरिद्वार का यह युवा

उत्तराखंड के इस आईपीएस के “दर्द-ए-दिल” की राह पर हरिद्वार का यह युवा

हरिद्वार(विकास चौहान)। देवभूमि उत्तराखंड की शांत वादियां हमेशा से लेखकों और गायकों के लिए प्रेरणा का स्श्रोत रही हैं। इन्ही शांत वादियों का ही असर है कि अब अधिकारी और अपने व्यवसायिक भागदौड़ से समय निकाल अपनी गजलों और गायकी के हुनर को परवान चढ़ा रहे हैं। प्रशासनिक अधिकारीयों में डीआईजी यातायात केवल खुराना अपने गजलों के लिए युवाओं में अपनी एक अलग पहचान बनाते दिखायी दे रहे हैं तो वहीं अपनी व्यवसायी भागदौड़ की गतिविधियों से अलग रियल एस्टेट व्यापारी शिवम सड़ाना अपनी गायकी के लिए नया आयाम लिखने की तैयारी कर रहे हैं। आज इन्ही दोनो के दिलों से जुड़े हुनर को जानेगें विस्तार से हमारी इस रिपोर्ट में……

https://www.youtube.com/watch?v=0ISbunE5VWs&authuser=0

 

 

खास खबर—हरिद्वार में जहरीली शराब बनी काल, 9 लोगों की मौत, प्रशासन में मचा हड़कंप

अपनी प्रशा​सनिक क्षमताओं के लिए जाने जाने वाले पुलिस अधिकारी इन दिनों अपनी दिलकश गजलो के लिए युवाओं के बीच अपनी एक नयी पहचान बना रहे हैं। हम बात कर रहे है उत्तराखंड के वरिष्ठ आईपीएस केवल खुराना की। केवल खुराना इन दिनो अपनी गजलों के संग्रह तुम आयोगे न के लिए खासे चर्चित हो रहे हैं।

आपको बता दें ​कि केवल खुराना इस समय देहरादून में ट्रैफिक डीआईजी की जिम्मेदारी संभाले हुए हैं।केवल खुराना अपने इस व्यस्तम शिडूयल के बाद भी अपने शौक को जिंदा रखे हुए हैं। केवल खुराना बताते है कि “तुम आयोगे न” एक गजल संग्रह है और इसमें करीब 170 गजलें शामिल हैं। उन्होने बताया कि इनमें से 8 गजलों पर एक बड़ी कंपनी ने एल्बम लांच कर किया है। उन्होने बहुत जल्द इसपर बुक लांच करने की बात भी कही।

शिवम सडाना गायकी का नया नाम

एक और जंहा आईपीएस केवल खुराना अपनी लेखनी से युवाओं में पुलिस अधिकारी से अलग एक शायर की छवि बना रहे है तो वहीं रियल एस्टेट व्यापारी शिवम सडाना अपनी गायकी से गायकी का नया आयाम लिखने जा रहा हैं। शिवम न केवल अपनी आवाज से अपितु अपने डांस की प्रतिभा से सोशल मिडिया में छाए हुए हैं। शिवम ने हाल ही में अपनी नई म्यूजिक एल्बम ‘चल हमसफ़र’ का पहला गाना यूट्यूब में रिलीज़ किया। जो खासा पंसद किया जा रहा हैं। इस एल्बम में टोटल ८ गाने होंगे जो की अन्य स्टोर्स जैसे की जिओ सावन, विंक म्यूजिक,itunes और कई अन्य में उपलब्ध होंगे।

देहरादून में स्थित स्कूल “ दा इंडियन पब्लिक स्कूल से अपनी पढ़ाई पूरी करने वाले शिवम् सडाना का कहना है की “कला ही हमे जीवन में आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित करती है…स्कूल से ही में खूब गाना गाता था.. चाहे वो बाथरूम हो या कोई कॉम्पेटेशन। आपको ये भी बता दे की ये २६ वर्षीय बालक हैं और हरिद्वार के रहने वाले हैं। शिवम् की आवाज़ ने लाखों दिलों को जीत लिया है।

admin