अमित शाह का यह पोस्टर पूरी दुनिया में मचा रहा हैं धूम,जानिए इसकी खासियत

अमित शाह का यह पोस्टर पूरी दुनिया में मचा रहा हैं धूम,जानिए इसकी खासियत

नैनीताल(अरुण शर्मा)। पहाड़ के एक और युवा ने उत्तराखंड का नाम विश्व पटल पर रोशन किया हैं। इस युवा का एक पोस्टर का चयन अंतरराष्ट्रीय माउंटेन-डे के लिए किया गया हैं। 11 दिसंबर को पोस्टर लॉन्च किया जाएगा। अमित शाह के इस पोस्टर में राज्य के पारंपरिक लोकनृत्य छोलिया की झलक दिखायी दे रही हैं। यूनाइटेड नेशन में इस फोटोग्राफ की काफी तारिफ की जा रही हैं।

खास खबर—देखें विडियों-चलती कार कैसे बन गयी बर्निंग कार,हरिद्वार का मामला

नैनीताल निवासी अमित शाह ने उत्तराखंड का नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है. फोटोग्राफी के शौकीन अमित की एक फोटो इन दिनों खूब सुर्खियां बटोर रही है। उसकी फोटो को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान मिली है.

अमित ने 2018 में बागेश्वर में उत्तराखंड की पारंपरिक लोकनृत्य छोलिया की फोटो खींची थी, जिसको उन्होंने (यूनाइटेड नेशन) संयुक्त राज्य संघ भेजी थी, वहां अमित की फोटो की काफी प्रशंसा की गई और इस फोटो का चयन संयुक्त राज्य संघ द्वारा अंतरराष्ट्रीय माउंटेन डे के लिए किया गया है।

अमित द्वारा उत्तराखंड की संस्कृति को भारत से बाहर पहुंचाने के बाद काफी खुश है। उसका का मानना है कि फोटोग्राफी के माध्यम से वह अपनी लोक संस्कृति, उत्तराखंड की सुंदरता, उत्तराखंड की लोक कला को देश-विदेश तक पहुंचाने का काम करते रहेंगे।

admin