हरिद्वार ( विकास चौहान )। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (TSR) हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने शांतिकुंज के देव संस्कृति विश्वविद्यालय में इलाज करवाने आये राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के पूर्व सह सरसंघचालक मदन दास देवी से मुलाकात की।

खास खबर—CMO का सीएससी लक्सर का औचर निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशा निर्देश

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (TSR) ने उनसे मुलाकात कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की। इस दौरान मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत (TSR)  ने राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर निशाना साधते हुए कहा कि हरीश रावत गिरफ्तारी से बचने को मन्दिरों के दर्शन कर रहें है। त्रिवेंद्र सिंह रावत (TSR) ने पंचायत चुनाव के लिए दो बच्चों की बाध्यता को खत्म करने के हाइकोर्ट के आदेश का स्वागत किया और इस फैसले में विधिक राय लेने की बात कही।

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंड सरकार परीक्षण कराएगी। कहा कि हमने जनसंख्या पर नियंत्रण के उद्देश्य से पंचायत चुनाव में दो बच्चों से अधिक के चुनाव लड़ने पर प्रतिबंध का नियम बनाया था मगर कोर्ट ने इससे अलग फैसला दिया है। उंन्होने कहा कि कोर्ट का आदेश माना जायेगा, मगर हम इस बारे में सभी कानूनी पहलुओं पर विचार कर रहे है और इस फैसले का परीक्षण भी करवा रहे है।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत पर भ्रस्टाचार के चल रहे मामलों को लेकर निशाना भी साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि हरीश रावत कोर्ट की करवाई और अपनी गिरफ्तारी से बचने के लिए आजकल देवी देवताओं की पूजा करने में लगे हुए है। उंन्होने सवाल भी किया कि हरीश रावत अपनी गिरफ्तारी को लेकर बहुत ज्यादा व्याकुल क्यों है। हरीश रावत पर स्टिंग मामले में गिरफ्तारी की तलवार लटकी हुई है और मुख्यमंत्री ने कहा कि ये न्यायिक लड़ाई है ना कि राजनीतिक इसे सौहार्दपूर्वक ही लड़ा जाना चाहिए उंन्होने कहा कि हरीश रावत पर भ्र्ष्टाचार के मामले में चल रही सीबीआई की करवाई केवल बातों पर नही बल्कि तथ्यों पर आधारित है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *