उत्तराखंड में अपनी इस फिल्म की शूटिंग के लिए आ रहे है शाहरुख खान

उत्तराखंड में अपनी इस फिल्म की शूटिंग के लिए आ रहे है शाहरुख खान

देहरादून(अरुण शर्मा)। मार्च में उत्तरखंड में फिल्मी हस्तिायों का जमावड़ा लगने वाला हैं। अमिताभ बच्चन से लेकर शाहरुख खान उत्तराखंड में शटिंग करने पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सोमवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए बताया कि पर्यटन मे हाई एंड टूरिस्ट पर फोकस किया जा रहा है। इससे राजस्व बढता है और राज्य के युवाओं को रोजगार मिलता है।

उत्तराखंड फिल्म शूटिंग का डेस्टिनेशन बन रहा है। इससे लोकल अर्थव्यवस्था को बल मिलता है। माणा में भी फिल्म शूटिंग हो रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 72 पर 4-लेन अजबपुर रेलवे ओवरब्रिज उद्घाटन कार्यक्रम में जनता को संबोधित करते हुए यह बात कही।

खास खबर—9 मई को खुलेगें भगवान केदारनाथ के कपाट,ऐसे निकाली गयी तिथि

उत्तराखंड फिल्मी शूटिंग के लिए एक बड़ी मुफिद जगह बनती जा रही हैं। शायद यही वजह है कि लगातार यहां पर फिल्म शूटिंग के लिए बड़े बड़े अभिनेता यहां पहुंच रहे हैं। मार्च में अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए अमि​ताभ बच्चन और शाहरुख खान उत्तराखंड पहुंच रहे हैं। मुख्यमंत्री ने बताया कि मार्च के अंत में शाहरुख खान अपनी फिल्म की शूटिंग के लिए यहां पहुंचेगें।

देहरादून को मिली सौगात

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 72 पर 4-लेन अजबपुर रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन किया। इसकी लम्बाई 815 मीटर व चौङाई 19 मीटर है। मुख्यमंत्री ने समय से पूर्व काम पूरा करने के लिए विभागीय अधिकारियों व कार्यदायी संस्था को बधाई देते हुए कहा कि इसी तरह की तेजी अन्य विकास कार्यों में भी देखने को मिल रही है। पिछले एक वर्ष में 6 लाख पर्यटक अधिक आए हैं। हाल ही में हुए टिहरी महोत्सव में 24 देशों से लोग आए।

एक और फ्लाई ओवर बनेगा

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेसकोर्स-भण्डारीबाग फ्लाईओवर को भी मंजूरी दे दी गई है। पिछले दो वर्षों में अनेक प्रोजेक्ट पूरे किए गए हैं। राज्य में सङको के निर्माण के लिए 15 हजार से ज्यादा शासनादेश किए जा चुके हैं। ये सङकें अगले वर्ष बनकर तैयार हो जाएंगी। ग्रामीण सङको में भी अच्छी प्रगति हुई है। इसके लिए तो भारत सरकार से अवार्ड भी मिला है।

admin