मीडिया की भूमिका पर देवभूमि के छात्रों ने की ऑनलाइन परिचर्चा

मीडिया की भूमिका पर देवभूमि के छात्रों ने की ऑनलाइन परिचर्चा

मीडिया की भूमिका पर देवभूमि संस्थान के छात्रों ने की ऑनलाइन परिचर्चा

देहरादून(कमल खड़का)। देवभूमि ग्रुप ऑफ इंस्टिट्यूशन में पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की ओर से एक वेबिनार का आयोजन किया गया।

वैश्विक महामारी में पत्रकारिता की भूमिका, जैविक युद्ध की ओर विश्व एवं कोविड की ख़बरों का मानसिक प्रभाव विषयों पर छात्रों ने अपने विचार रखे।

खास खबर- उत्तराखंड सरकार ने सभी महाविद्यालय में किया ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित

इस चर्चा में तीन अलग अलग पैनल बनाये गए थे। प्रत्येक पैनल में 5- 5 छात्रों को शामिल किया गया था। जिस पर छात्रों ने अपनी बेबाक राय रखी।

छात्रों ने विषय को लेकर न केवल अपनी बेबाक राय दी अपितु उन्होंने मौजूदा परिस्थिति में सकारात्मक पहलू पर भी मीडिया को पहल करने की बात कही।

मीडिया की भूमिका पर देवभूमि संस्थान के छात्रों ने की ऑनलाइन परिचर्चावेबिनार में DBIMS के संयुक्त निदेशक श्री दिग्विजय सिंह ने पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग की तारीफ करते हुए कहा

कि मौजूदा समय मे छात्रों के चर्चा के जो विषय चुने गए वे न केवल प्रसांगिक है अपितु कारगर भी है।

उन्होंने छात्रों के सीखने की दृष्टि से इस ऑनलाइन कार्यशाला को एक सार्थक प्रयास बताया।

विभागाध्यक्ष डॉ रमेश चन्द्र पाठक ने बताया कि वेबिनार का उद्देश्य न केवल छात्रों को इस वैश्विक महामारी में मीडिया के सकारात्मक पहलू से रूबरू कराना था

अपितु छात्रों के मीडिया और मौजूदा परिस्थिति को लेकर उत्पन्न विचारों को भी जानना था।
कार्यक्रम में श्री राहुल भट्ट के नेतृत्व में डिजिटल टीम, महावीर सिंह नेगी, रजत रॉय, अमित वर्मा, शरद पाल, संजय सिंह भंडारी तथा अंकित यादव ने भी सक्रिय भूमिका निभाई।

इस चर्चा का संचालन सुश्री सलोनी डोवाल ने किया।

admin