विधान सभा स्पीकर ने सीएम त्रिवेंद्र को लिखा पत्र,की ये मांग

विधान सभा स्पीकर ने सीएम त्रिवेंद्र को लिखा पत्र,की ये मांग

विधान सभा स्पीकर ने सीएम त्रिवेंद्र को लिखा पत्र।

उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद की मांग को लेकर सीएम से पुनः विचार करने की मांग।

 

देहरादून(अरुण शर्मा)। विधान सभा स्पीकर ने मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को लिखा पत्र।

स्पीकर प्रेमचंद अग्रवाल ने सीएम से मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत प्रभारी प्रधानाचार्य को पदोन्नति हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

शनिवार को ‘उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद’ के एक शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की।

विधान सभा स्पीकर ने सीएम त्रिवेंद्र को लिखा पत्र
विधान सभा स्पीकर ने सीएम त्रिवेंद्र को लिखा पत्र

ऋषिकेश में कैंप कार्यालय शिष्टमंडल ने उत्तराखंड राज्य के अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रभारी प्रधानाचार्य को पदोन्नत कर प्रधानाचार्य के पदों पर यथावत रखने के संबंध में चर्चा की।

प्रतिनिधि मंडल ने अपना प्रार्थना पत्र विधानसभा अध्यक्ष को सौंप कर आवश्यक कार्यवाही की माँग की।

खास खबर- नैनीताल में जाम से इस योजना से मिलने जा रही निजात

उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के शिष्टमंडल ने विधानसभा अध्यक्ष को अवगत किया कि

प्रदेश में वर्तमान समय में मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालय में कार्यरत वरिष्ठतम प्रवक्ताओं द्वारा प्रभारी प्रधानाचार्य के उत्तरदायित्व का निर्वहन किया जा रहा है।

राज्य सरकार के शासनादेश संख्या 969 दिनांक 28 अक्टूबर, 2020 के अनुसार ऐसे सभी प्रभारी प्रधानाचार्य को अपने मौलिक प्रवक्ता पद पर प्रत्यावर्तीत किया जा रहा है।

सभी प्रभारी प्रधानाचार्य को दीर्घ सेवा के आधार पर डाउनग्रेड पदोन्नति दिए जाने एवं मात्र एक बार नियमों में शिथिलीकरण प्रदान करने हेतु विधानसभा अध्यक्ष के समक्ष प्रार्थना पत्र सौंपा गया।

विधानसभा अध्यक्ष ने उत्तरांचल प्रधानाचार्य परिषद के प्रार्थना पत्र के संबंध में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को पत्र लिखा।

प्रार्थना पत्र में उल्लेखित बिंदुओं पर विचार कर मान्यता प्राप्त अशासकीय विद्यालयों में कार्यरत समस्त प्रभारी प्रधानाचार्य को पदोन्नति हेतु आवश्यक कार्यवाही करने का अनुरोध किया।

इस अवसर पर विधानसभाध्यक्ष ने उपस्थित प्रभारी प्रधानाचार्यों को आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी पदोन्नति के संबंध में सकारात्मक हल निकाला जाएगा।

इस अवसर पर एसडीएम इंटर कॉलेज रायवाला के प्रभारी प्रधानाचार्य राम प्रसाद नैथानी, पंजाब सिंध क्षेत्र इंटर कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य ललित किशोर शर्मा, भरत मंदिर इंटर कॉलेज के प्रभारी प्रधानाचार्य गोविंद सिंह रावत मौजूद थे।

admin