हरिद्वार (विकास चौहान)। उत्तराखंड के साथ ही हरिद्वार जिले में भी डेंगू (Dengue) का प्रकोप जारी है। डेंगू (Dengue) बुखार के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। आलम ये है कि सरकारी अस्पताल हो या प्राइवेट सभी अस्पतालों में सभी बेड मरीजों से भरे हुए है। बात करे हरिद्वार के जिला अस्पताल की तो अब तक इस सीजन में 237 डेंगू से पीड़ित मरीज भर्ती हुए है, वर्तमान में भी 12 मरीज अभी भी भर्ती होकर अपना इलाज करवा रहे है।

हरिद्वार जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। सभी अस्पताल भरे हुए है। मरीजों को भी विश्वास नहीं हो रहा है कि वो डेंगू की गिरफ्त में आ चुके है। भय का माहौल है , टेस्ट कराने की के बाद जैसे ही डेंगू की पुष्टि हो रही है। लगातार ब्लड प्लैटलैट्स घटने से मरीज बड़े अस्पतालों की दौड़ लगा रहे है। हरिद्वार के जिला अस्पताल में मौजूदा समय में भी 12 मरीज डेंगू से पीड़ित भर्ती है। हरिद्वार जिला अस्पताल में अब तक 237 मरीजो में डेंगू की पुष्टि हुई है और अभी भी मौजूदा समय मे 12 डेंगू के मरीज जिला अस्पताल में भर्ती है। हरिद्वार जिला अस्पताल के प्रभारी सीएमएस डॉ चन्दन मिश्रा ने दावा किया है कि जिला अस्पताल में डेंगू से निपटने के प्रयाप्त इंतजाम किए गए है। उनका कहना है कि डेंगू के लिए अलग से आइसोलेशन वार्ड बनाया गया है, प्रयाप्त मात्रा में ब्लड प्लेटलेट्स व दवाइयां उपलब्ध है। साथ ही बताया कि 237 में से केवल चार मरीजों को ही रेफेर किया गया बाकि सभी का इलाज जिला अस्पताल डॉक्टरों द्वारा सफलतापूर्वक किया गया।

शासन प्रशासन की लाख कोशिशों के बाद भी जनपद हरिद्वार में बड़ी संख्या में डेंगू अपने पैर पसारता जा रहा है। बात करें अगर पूरे हरिद्वार जिले की तो यहाँ के अधिकतर प्राइवेट और सरकारी अस्पतालो में हजारो की संख्या में पहुँच रहे मरीजो में डेंगू की पुष्टि हो रही है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *