उत्तराखंड में कर्मचारीयों के हल्ला बोल पर सरकार सख्त,कर्मचारीयों को मिल रहा समर्थन
 

देहरादून(पकंज पाराशर)। उत्तराखंड शिक्षा विभाग में अब हड़ताल होगी तो शिक्षक और कर्मचारीयों की खैर नहीं। ​सरकार ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं को देखते हुए कड़ा रुख अपनाते हुए शिक्षा विभाग में अगले 6 महिने के लिए एस्मा लागू कर दिया हैं। जिससे विभाग में किसी भी तरह की हड़ताल पर पूरी तरह से रोक लगने की उम्मीद हैं। वहीं दूसरी ओर शिक्षक संगठन अन्य कर्मचारी संघों के साथ मिलकर आंदोलन की रणनीति तैयार कर रहे हैं।

खास खबर—उत्तराखंड के इन गांव में एम्स की सुविधा देने जा रही डबल इंजन सरकार

राज्य में आगामी बोर्ड परिक्षाओं को देखते हुए शिक्षा विभाग ने विभाग में एस्मा लगाने का आदेश जारी कर दिया हैं। जिसके चलते अब विभाग में शिक्षकों की हड़ताल पर अगले 6 महिने रोक लग जायेगी। गुरुवार को विभागीय सचिव डा. भूपिंदर कौर औलख ने इसके आदेश जारी कर दिये हैं। आपको बता दें कि प्रदेश में एक मार्च से उत्तराखंड बोर्ड की परीक्षाएं होनी है। विभाग जहां परीक्षा की तैयारियों में जुटा है।

शिक्षकों और शिक्षा विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की हड़ताल पर शासन ने रोक लगा दी है। जिससे बोर्ड परीक्षा, मूल्यांकन और परिणामों की घोषणा में शिक्षक-कर्मचारी हड़ताल व्यवधान पैदा न कर सके। ऐसा नहीं है यह पहली बार किया गया है इससे पहले भी हर साल बोर्ड परीक्षाओं से पहले शिक्षा विभाग में एस्मा लागू किया जाता है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *