26 करोड़ की इस लाॅ यूनिवर्सिटी में संवेरेगा उत्तराखंड के युवाओं का भविष्य

26 करोड़ की इस लाॅ यूनिवर्सिटी में संवेरेगा उत्तराखंड के युवाओं का भविष्य

देहरादून(अरुण शर्मा)। शनिवार का दिन विकास के कामों के लोकार्पण के लिहाज से महत्वपूर्ण रहा, आज मुख्यमंत्री ने 26 करोड़ की लागत से बनने वाली केन्द्रीय लाॅ यूनिवर्सिटी सहित लगभग 73 करोड़ की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया.लाॅ यूनिवर्सिटी रानीपोखरी में तैयार होगी. यह देश की 22वीं केन्द्रीय यूनिवर्सिटी होगी. इस अवसर पर मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने 73 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास किया। जिसमें से 68 करोड़ रूपये की योजनाओं का लोकार्पण तथा 05 करोड़ की योजनाओं का शिलान्यास कार्य शामिल हैं.

खास खबर—कुंती नमन कॉलेज आप सभी को कह रहा है दिल से आभार

कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि रानीपोखरी में स्थापित होने वाली यह देश की 22वीं नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी होगी. जो उत्तराखंड के लिए यह गर्व की बात है. यह उत्तराखंड के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के विशेष लगाव का नतीजा है कि आज प्रदेश उत्तराखंड को लॉ यूनिवर्सिटी का तोहफा मिला है. उन्होंने कहा कि इस यूनिवर्सिटी के खुलने से प्रदेश में उच्च शिक्षा को नए आयाम मिलेंगे.

इसमें प्रदेश के साथ ही देश भर के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं पढ़ने के लिए आएंगे. उन्होंने कहा कि जब कोई भी बड़ा संस्थान किसी स्थान पर खुलता है तो उसके कई मायनों में फायदा होता है. इस लॉ यूनिवर्सिटी से न केवल शिक्षा के क्षेत्र में युवाओं को अवसर मिलेंगे बल्कि स्थानीय लोगों की आर्थिकी भी सुधरेगी और रोजगार मिलेगा. हमारे युवा भी यूनिवर्सिटी में विभिन्न पदों पर रोजगार से जुड़ेंगे। इस तरह के प्रयास लोकल इकोनॉमी को भी मजबूत बनाते हैं.

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *