हरिद्वार  (विकास चौहान)। उत्तराखंड के देवप्रयाग में लग रही शराब (Liquor) फैक्ट्री के विरोध में देवभूमि सिविल सोसाइटी का क्रमिक अनशन 19 वें दिन भी जारी रहा। गुरुवार को विश्व हिंदू परिषद की फायर ब्रांड नेता साध्वी प्राची भी समर्थन देने के लिए अनशन स्थल पर पहुंची तो वही मात्रृ सदन के परमाध्यक्ष स्वामी शिवानन्द ने भी देवभूमि में शराब (Liquor) की फैक्ट्री का विरोध करते हुए अनशन का समर्थन किया है।

खास खबर—तीन दिन से लिख रही उत्तराखंड पुलिस एफआईआर,अभी लगगें दो दिन ओर
इस दौरान साध्वी प्राची ने कहा कि कि वो उत्तराखंड सरकार से निवेदन करेंगी कि देवभूमि उत्तराखंड में शराब कारखानों पर पूर्णतया प्रतिबंध होना चाहिए। कहा कि उत्तराखंड सरकार बेहतर कार्य कर रही है लेकिन उत्तराखंड देवभूमि है यहाँ के तीर्थ स्थानो पर शराब बिल्कुल बंद होनी चाहिए और इस संबंध में वे जल्दी सरकार से बात भी करेंगे।

वही गँगा की निर्मलता और अविरलता के लिए काम करने वाली संस्था मातृ सदन के परमाध्यक्ष ने भी इस अनशन को बाहर से ही समर्थन दिया है। स्वामी शिवानंद का कहना है कि अनशन का उद्देश्य गँगा से जुड़ा हुआ है, देवभूमि की रक्षा करना उनका धर्म है, इसलिये वो इस अनशन का समर्थन करते है। साथ ही कहा कि सरकार को केवल राजस्व से मतलब है लेकिन पर्यावरण की कोई चिंता नही है।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *