पी एम मोदी जाना बाबा केदारनाथ में काम का हाल, सी एम त्रिवेंद्र ने इस काम के लिए मांगे 200 करोड़

पी एम मोदी जाना बाबा केदारनाथ में काम का हाल, सी एम त्रिवेंद्र ने इस काम के लिए मांगे 200 करोड़

देहरादून (अरुण शर्मा)। पी एम नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से केदारनाथ में चल रहे कार्यों की जानकारी ली।

साथ ही प्रधानमंत्री ने ड्रोन के माध्यम से केदारनाथ में चल रहे विभिन्न कार्यों का अवलोकन भी किया। इस मौके पर मौजूद सी एम त्रिवेंद्र रावत ने केदारनाथ में चल रहे कार्यों को लेकर पूरी जानकारी दी।

उन्होंने पी एम मोदी से यंहा के कामो के लिए 200 करोड़ का अनुदान भी मांग।

सी एम रावत ने बताया कि राज्य सरकार ने सीमित संख्या में भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ जी के दर्शन के लिए अनुमति दी गई है।

एक दिन में अधिकतम 800 लोग दर्शन कर सकते हैं।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा कि रामबाड़ा से केदारनाथ तक छोटे-छोटे पेच को केदारनाथ की ऐतिहासिकता से जोड़ा जाय, ताकि श्रद्धालुओं को केदारनाथ के ऐतिहासिक एवं पौराणिक महत्व के बारे में भी रोचक जानकारियां मिल सके ।

प्रधानमंत्री ने कहा कि अभी केदारनाथ में निर्माण कार्य तेजी से किये जा सकते हैं। शीर्ष प्राथमिकता के कार्य चिन्हित कर पहले उन्हे पूर्ण कर लिया जाय।

उन्होंने कहा कि भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ में विभिन्न कार्यों के लिए राज्य सरकार को केन्द्र से हर सम्भव मदद दी जायेगी।

भगवान बदरीनाथ धाम के लिए भी डेवलपमेंट प्लान बनाया जाय। अगले 100 साल तक की परिकल्पना के हिसाब से डेवलपमेंट प्लान बनाया जाय। इस अवसर पर प्रधानमंत्री ने केदारनाथ में यात्रा की स्थिति के बारे में जानकारी ली।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रधानमंत्री से अनुरोध किया कि केदारनाथ में विभिन्न निर्माण कार्यों के लिए राज्य को लगभग 200 करोड़ रूपये की आवश्यकता होगी।

उन्होंने कहा कि राज्य के लोगों के लिए सीमित संख्या में भगवान केदारनाथ एवं बदरीनाथ जी के दर्शन के लिए अनुमति दी गई है। मास्क का उपयोग, सामाजिक दूरी के पालन करते हुए एक दिन में अधिकतम 800 लोग दर्शन कर सकते हैं।

admin