स्वतन्त्र पूरी धाम आश्रम के भंडारे पर भक्तों को दिया संदेश

स्वतन्त्र पूरी धाम आश्रम के भंडारे पर भक्तों को दिया संदेश

हरिद्वार(कमल खड़का)। स्वतन्त्र पूरी धाम आश्रम भूपतवाला मैं विशाल भंडारे का आयोजन किया गया भंडारे मैं सेकड़ो साधु संत महात्माओं ने श्री महंत केदार पूरी व साध्वी अन्नपूर्णा पूरी का आशिर्वाद लेकर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया भंडारा हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी बड़े पैमाने पर भण्डारा आयोजन किया गया हर साल अप्रैल माह में भंडारा श्री महंत केदार पूरी व साध्वी अन्नपूर्णा पूरी के सानिध्य में होता है

खास खबर—हरिद्वार के नगर निगम को कूड़ा विहिन बनाने के लिए ‘केआरएल’ की मुहीम

स्वतन्त्र पूरी धाम भूपतवाला व शिव भंडार आश्रम के श्री महंत केदार पूरी व साध्वी अन्नपूर्णा पूरी ने बताया कि छह अप्रैल से शुरू होने वाले मां दुर्गा के नवरात्र को लेकर मंदिर में विशेष तैयारियां की जा रही हैं। नवरात्र पर प्रतिदिन मां के स्वरूप के अनुसार ही उनका भव्य श्रृंगार किया जाएगा। बताया कि जो कोई भी मां दुर्गा की सच्चे मन से आराधना करता है तो मां उसकी मनोकामनाएं पूरी करती हैं।

भंडारे का प्रसाद ग्रहण करने के लिए बाबा साधु संत महात्माओं के साथ साथ व्यापारियों ने भी बढ़ चढ़ कर भाग लिया। भंडारे मैं सेवा करने वालो मैं छविरामपूरी लक्ष्मीनारायण पूरी राधेश्यामपूरी अरविंदपूरी राजूपूरी शंकर भंडारी सुरेश राय राजानन्द पूरी वीरभद्र पूरी सोनू शर्मा रवि खन्ना कन्नू देवशर्मा श्रष्टि शर्मा अंजली शर्मा रेनू शर्मा प्रेमपाल गट्टू

नवरात्र पर बाजारों में रौनक

नवरात्र को लेकर मां दुर्गा के भक्तों ने जोर-शोर से तैयारियां शुरू कर दी हैं। वहीं बाजार भी मां की चुनरी, श्रृंगार का सामान, नारियल आदि पूजन सामग्रियों से सज गए हैं। नवरात्र को लेकर शहर के मंदिरों में भी विशेष तैयारियां की जा रही हैं।

छह अप्रैल से मां दुर्गा के नवरात्र प्रारंभ हो रहे हैं। ऐसे में शहर के सभी बाजारों में रौनक बढ़ गयी हैंं मां की लाल चुनरी, श्रृंगार का सामान, मूर्ति, नारियल आदि पूजन सामग्रियों की मां के भक्तों ने भी खरीददारी शुरू कर दी है।

मंशा देवी,माया देवी,चंण्ड़ी देवी मंदिर सहित धर्मनगरी हरिद्वार के तमाम माता के दरबारों में नवरात्र को लेकर विशेष तैयारीयां की गयी हैं। वहीं लोगों की भारी भीड़ आने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये हैं।

admin