हंस फाउंडेशन शिक्षा के लिए निभा रहा अपनी जिम्मेदारी
 

देहरादून(पंकज पाराशर)। सरकारें करें या न करें लेकिन हंस फाउंडेशन समाज के प्रति अपनी जिम्मेदारीयों से भलि भांति वाकिफ हैं। शायद यही वजह है कि समाज के लिए हर क्षेत्र में सहयोग के लिए तत्पर रहती है मंगला माता और भोले महाराज की यह संस्था। स्वास्थ्य-शिक्षा,पलायन,रोजगार,पर्यावरण,जल संरक्षण और दिव्यांगजनों की सेवा के लिए समर्पित हंस फाउंडेशन ने पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्र में चल रहे महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय बिथ्याणी के स्कूल बच्चों की शिक्षा की बेहतरी के लिए एक महत्वपूर्ण पहल की है।

खास खबर—30 लीटर अवैध Liquor के साथ तीन शराब तस्कर गिरफ्तार

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ द्वारा स्थापित महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय बिथ्याणी के स्कूली बच्चों को स्कूल आवागमन के लिए स्कूल बसे भेंट की है।

हंस फाउंडेशन के प्रेरणास्रोत एवं समाजसेवी मंगला माता एवं भोले महाराज के आशीष से इस स्कूल बस को योगी आदित्यनाथ के पिताजी आनंद बिष्ट ने देहरादून से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।
इस मौके पर आनंद बिष्ट ने कहा की हंस फाउंडेशन के कार्यों के बारे में निरंतर जानकारी मिलती रहती है। मैं स्वयम् मंगला माता एवं भोले महाराज के द्वारा आयोजित कई कार्यक्रमों में शिरकत करता हूं। निश्चित तौर पर जिस सेवा मार्ग पर मंगला माता एवं भोले महाराज चल रहे है। सही अर्थों में यही सेवा का परम धर्म है।
हंस फाउंडेशन द्वारा महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय बिथ्याणी को स्कूल बस भेंट करने पर महायोगी गुरु गोरखनाथ महाविद्यालय बिथ्याणी के प्रधानाचार्य एवं शिक्षकों ने मंगला माता एवं भोले महाराज का आभार व्यक्त किया।
आपको बता दें कि हंस फाउंडेशन एवं हंस कल्चर सेंटर के प्रेरणास्रोत मंगला माता एवं भोले महाराज स्कूली छात्राओं के सुरक्षित भविष्य निर्माण की दिशा में निरंतर प्रयासरत हैं। इस कड़ी में मंगला माता एवं भोले महाराज की प्रेरणा से उत्तराखंड के दूर-दराज के इलाकों में चल रहे स्कूलों में पिछले दिनों मातृ छाया योजना की शुरुआत भी की गई है।

माता मंगला देश में बिटियों के सुरक्षित भविष्य निर्माण की दिशा में कई योजनाओं पर काम कर रही है। पहाड़ के दूरस्थ क्षेत्रों में चल रहे स्कूल के छात्र-छात्राओं के स्कूल आवागमन के लिए माता जी द्वारा निरंतर स्कूल बसें प्रदान की जा रही है। ताकि बच्चे शिक्षका ग्रहण कर सुरक्षित अपने घरों को लौटे और भविष्य में देश के उत्थान में महत्वपूर्ण भूमिका निभा सके।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *