गोरखाली समुदाय की शोभायात्रा पहुँची हरिद्वार

गोरखाली समुदाय की शोभायात्रा पहुँची हरिद्वार

गोरखाली समुदाय की शोभायात्रा में दिखी नेपाल की झलक

हरिद्वार(कमल खड़का)। महाकुंभ में हरिद्वार में उत्तराखंड के गोरखाली समुदाय द्वारा पैदल शोभा यात्रा पारंपरिक वेशभूषा,ढाका टोपी लूंगी, पते माला इत्यादि धारण कर निकाली गई।

गोरखाली शोभायात्रा हिमालय पितांबर महामंडलेश्वर 1008 श्री हरी गिरी महाराज के सानिध्य व नेतृत्व में भूपतवाला सत्कर्म मिशन आश्रम से प्रारंभ होकर हरकी पैड़ी गंगा स्नान कर माया देवी मंदिर पहुंचे।

महामंडलेश्वर पंच दश नाम जूना अखाड़ा विरेंद्रानंद गिरी महाराज के साथ समस्त नेपाल मूल के लोगो ने महाराज के साथ ढोल नगाड़ों के बीच भजन कीर्तन करते हुए माया देवी मंदिर पहुंचे।

अनेको जगह से महाराज के नेपाल प्रान्त से देहरादून छिद्दरवाला नेपाली फर्म ऋषिकेश रुड़की दिल्ली मुजफ्फरनगर, हरियाणा पंजाब से अनुयायियों ने महाराज का जोरदार तरीके से फूल मालाये पहनाकर स्वागत किया।

खास खबर- धौलीगंगा-ऋषिगंगा का होगा अध्ययन, विशेषज्ञों की दो टीम हुई रवाना

अध्यक्षता कमला थापा द्वारा किया गया व मीडिया प्रभारी ऋषिकेश किशन शर्मा द्वारा किया गया।

गिरवर नाथ जनकल्याण धर्मार्थ ट्रस्ट के चेयरमैन कमल खड़का ने कहा कि महाराज नेपाल के महेन्द्र नगर के है व सामाजिक कार्य करने की भावना हर समय रहती है।

कई प्रकार के लोगो की सेवा में हर जगह खड़े होकर अपनी सेवाय देते है लक्डॉउन के दौरान खुद महाराज ने गरीब परिवार के लोगो को राशन वितरण कर समाज की सेवा करने का काम किया।

जागृति कीर्तन मंडली की अध्यक्ष लक्ष्मी गुरुंग ने कहा कि विरेंद्रानंद गिरी महाराज लगातार लोगो की सेवा में हर समय तत्पर रहते हैं।

हिमालय पुत्र के नाम से जाने जाते हैं ऋषिकेश, हरिद्वार के समस्त गोरखाली व श्याम बोरा, सुरेंद्र गुरुंग, माया घले,लक्ष्मी गुरुंग,लोकनाथ सुबेदी

,राम प्रसाद शर्मा,विष्णु देवी शर्मा, शारदा सुबेदी,व ब्राह्मण समाज के शालिकराम शास्त्री इत्यादि उपस्थित थे

admin