AYUSH छात्रों के फीस बढ़ोत्तरी आंदोलन में छात्रों के समर्थन में आई कांग्रेस

AYUSH छात्रों के फीस बढ़ोत्तरी आंदोलन में छात्रों के समर्थन में आई कांग्रेस

हरिद्वार (विकास चौहान)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी आज अपने हरिद्वार दौरे पर रहें। हरिद्वार प्रेस क्लब में प्रकाश जोशी ने पत्रकारों से वार्ता की और उत्तराखंड में निजी आयुर्वेदिक (AYUSH) कॉलेजो द्वारा मनमाने ढंग से फीस वसूले जाने के विरोध में काफी समय से आंदोलन पर बैठे छात्रों का समर्थन किया। प्रकाश जोशी के अनुसार छात्रों के हितों की लड़ाई के लिए कांग्रेस सड़कों पर उतर कर आंदोलन करेगी। वही राम मंदिर मुद्दे पर कल सुप्रीम कोर्ट द्वारा दिए गए फैसले का पूर्व राष्ट्रीय सचिव ने स्वागत किया तो वही भाजपा पर धार्मिक और भावनात्मक राजनीति के साथ साथ देश को तोड़ने वाली राजनीति करने का आरोप लगाया है।
हरिद्वार पहुंचे पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने कहा कि उत्तराखंड के निजी आयुर्वेदिक कॉलेज अपने मनमाने ढंग से छात्रों से फीस वसूल रहे हैं, माननीय न्यायालय के आदेशों का कॉलेज प्रबंधन पर कोई असर नहीं होता है और ना ही जमीनी स्तर पर इन आदेशों को आज तक लागू किया है। देहरादून में छात्र आंदोलन पर बैठे हैं मगर उनकी कहीं सुनवाई नहीं हो रही है इसको लेकर अब कांग्रेस सड़कों पर उतरेगी और छात्रों हितों के लिए आंदोलन करेगी। छात्रों की जो मांगे हैं उनका कांग्रेस समर्थन करती है वही पूर्व राष्ट्रीय सचिव ने बाबा रामदेव, मंत्री हरक सिंह रावत, केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक द्वारा संचालित निजी आयुर्वेदिक कॉलेज मैं छात्रों के साथ अन्याय करने का आरोप भी लगाया।
सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर पर दिए फैसले का पूर्व राष्ट्रीय सचिव प्रकाश जोशी ने स्वागत किया है और इसको केंद्र सरकार का फैसला न बताकर सुप्रीम कोर्ट का फैसला बताएं। वही इन्होंने आरोप लगाया है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह की राजनीति इवेंट मैनेजमेंट की राजनीति है इनके द्वारा जो भी कार्य किया जाता है वह सिर्फ पब्लिसिटी के लिए किया जाता है लोगों के द्वारा हमेशा धार्मिक भावनात्मक और देश को तोड़ने वाली राजनीति की है .

admin