बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने की नयी तारिखों का ऐलान

बद्रीनाथ और केदारनाथ के कपाट खुलने की नयी तारिखों का ऐलान

देहरादून(अरुण शर्मा)। बद्रीनाथ और केदारनाथ धाम के कपाट खुलने की नयी तारिखों का ऐलान कर दिया गया हैं। सोमवार को टिहरी के राजशाही परिवार ने इन नयी तारिखों का ऐलान किया।

खास खबर—दो दिन में 2000 किलोमिटर का सफर तय कर रावल पहुंचे ऊखीमठ

नयी तारिखों में जंहा बद्रीनाथ के कपाट 15 मई को सुबह चार बजे खुलेगें तो वहीं केदारनाथ के कपाट 14 मई को खोले जायेगें। आपको बता दें कि कोरोना वाइरस के चलते मंदिरों के कपाट खुलने और चारधाम यात्रा की शुरुआत को लेकर बड़ा सवाल खड़ा हो रहा था।

पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि टिहरी राजशाही परिवार की ओर से नयी तारिखों का ऐलान किया गया हैं। सीएम और टिहरी महाराज के बीच हुई बैठक में फैसला लिया गया। क्योकि केदारनाथ के रावल ​रविवार को ही उखीमठ पहुंच गये थे। लेकिन कोरोना के चलते उन्हे 14 दिन के लिए कोरनटिन होना पड़ेगा और उसके बाद ही वे धार्मिक गतिविधियों में भाग ले सकते हैं।

श्री बद्रीनाथ व केदारनाथ धाम के कपाट खुलने का मुहूर्त राजदरबार द्वारा परिवर्तित कर दिया गया है बता दें कि प्रदेश सरकार और देवस्थानम बोर्ड ने कुछ दिनों पहले ही राज दरबार टिहरी से उनकी राय मांगी थी बद्रीनाथ के धर्माधिकारी भुवन चंद्र उनियाल ने बताया कि अब श्री बद्रीनाथ जी के कपाट आगामी 15 मई को प्रातः 4:30 बजे खोले जाएंगे,जब कि केदारनाथ के कपाट 14 मई को खुलेगे

admin