परमार्थ दिव्य Ganga आरती में Actress आरती नागपाल ने सहभाग किया

परमार्थ दिव्य Ganga आरती में Actress आरती नागपाल ने सहभाग किया

ऋषिकेश। अभिनेत्री (Actress ) आरती नागपाल जिन्होने फिल्म टार्जन, छुट्टी का दिन, खुद्दार, डांस पार्टी, मदुमथी तमिल, काला सम्राज्य, महाभारत में गांधारी आदि अनेक यादगार फिल्मों एवं टीवी धारावाहिक में काम किया, अभिने़त्री आरती नागपाल परमार्थ निकेतन पंहुची।

खास खबर—समाज व राष्ट्र का उत्थान Women के विकास से ही संभव: शेफाली पण्ड्या

उन्होने परमार्थ निकेतन के परमाध्यक्ष स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट कर आशीर्वाद प्राप्त किया। तत्पश्चात आरती नागपाल ने साध्वी भगवती सरस्वती से मुलाकात कर युवाओं को आध्यात्म, खेल और प्रकृति संरक्षण की ओर प्रेरित एवं जागरूक करने के लिये मिलकर कार्य करने पर चर्चा की।
अभिनेत्री ने अपने जीवन से जुड़ें खेल, माॅडलिंग एवं फिल्मों से सम्बंधित बातों को साध्वी भगवती से साझा किया साथ ही अपनी आध्यात्मिक जिज्ञासाओं को लेकर भी मार्गदर्शन प्राप्त किया।

अभिने़त्री आरती नागपाल ने स्वामी चिदानन्द सरस्वती से भेंट कर विभिन्न विषयों पर चर्चा की। चर्चा के दौरान स्वामी चिदानन्द ने कहा कि ’आज की युवा पीढ़ी फिल्म जगत के लोगों से बहुत जल्दी प्रभावित होने लगती है अतः यदि भारत के युवा रोल माडॅल मिलकर हमारी आने वाली पीढ़ी को प्रकृति, पर्यावरण, जल एवं नदियों के संरक्षण के लिये प्रेरित करें तो यह एक प्रभावी कदम होगा और युवाओं की सोच में भी करिश्माई बदलाव सम्भव है।

उन्होने कहा कि भारत की युवा शक्ति ने बड़ी से बड़ी क्रान्ति की है। आज दुनिया को ’स्वच्छता क्रान्ति’ की आवश्यकता हैै। सम्पूर्ण विश्व के लोग प्रदूषित होते जल और पर्यावरण के कारण चिंतित हैं। उनमें जागरूकता लाने के लिये हमें अपनी आवाज को बुलंद करना होगा। यह कार्य संत, नायक और गायक मिलकर करें तो विलक्षण परिणाम प्राप्त होंगे।’

प्रस्थान करते हुये प्रसिद्ध अभिनेत्री आरती नागपाल ने कहा कि ’माँं गंगा के तट पर पूज्य स्वामी जी एवं साध्वी जी के सान्निध्य से मुझे अप्रतिम आनन्द की प्राप्ति हुई है। यहां की दिव्यता और सकारात्मक ऊर्जा से हृदय में शान्ति एवं आत्मबल का संचार हो रहा है। इस दिव्यधाम में व्यतीत किये पल मेरे लिये अविस्मर्णीय है। परमार्थ की गंगा आरती तो सचमुच अद्भुत है।’

admin