उत्तराखंड के इस कैबिनेट मंत्री और तीन विधायकों की होगी कुर्की !

उत्तराखंड के इस कैबिनेट मंत्री और तीन विधायकों की होगी कुर्की !

काशीपुर(अरुण शर्मा)।हाइवे को जाम करना कैबिनेट मंत्री सहित तीन विधायकों को भारी पड़ सकता हैं। पिछले सात साल से न्यायालय में चल रहे इस मामले में कोर्ट ने एक कैबिनेट मंत्री,तीन विधायक सहित कुल 24 लोगों के खिलाफ कुर्की के आदेश गैर जमानतीय वांरट जारी कर दिये हैं।
खास खबर–अंतरराष्ट्रीय फ़िल्म महोत्सव में छायी उत्तराखंड के इस बड़े नेता के उपन्यास पर बनी फिल्म

सन 2012 में लापता हुई युवती की बरामदगी को लेकर किये हाइवे जाम के मामले में काशीपुर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट ने गैर जमानती वारंट जारी किए थे। राज्य सरकार ने कोर्ट से अनुरोध कर मुकदमा खारिज करने की अपील की थी।

जानिए क्या था मामला….

2012 में युवती की बरामदगी को लेकर राजनितिक लोगों और सामाजिक संगठनों का विरोध प्रदर्शन कई माननीयों की मुश्किले बढ़ा सकता हैं। इस दौरान तत्कालीन भाजपा नेता व वर्तमान में जसपुर से कांग्रेस विधायक आदेश चौहान, रूद्रपुर के भाजपा विधायक राजकुमार ठुृकराल, विधायक अरविंद पांडे, काशीपुर के भाजपा विधायक हरभजन सिंह चीमा ,पूर्व सांसद बलराज पासी समेत कई लोगों ने प्रदर्शन कर सुभाष चैक के करीब हाइवे को कई घंटों के लिए जाम कर दिया था।

 

तत्कालीन एएसपी जगतराम जोशी ने लाठीचार्ज कर भीड़ को तितर-बितर किया था। साथ ही पुलिस ने हाइवे जाम करने वाले लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था। जो काशीपुर के अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट की कोर्ट में विचाराधीन है।

कोतवाल उम्मेद सिंह ने बताया कि वारंट की तामील को पुलिस ने कई टीमो का गठन किया था। जिस पर पुलिस ने कुछ आरोपीयों की गिरफ्तारी के प्रयास भी किये थे।अब तक पुलिस 24 मे से आठ आरोपीयों को न्यायालय पेश कर चुकी हे। जिस पर पुलिस ने न्यायालय से कुर्की वारंट प्राप्त कर उन को चस्पा कर रही हे।

admin