नया साल मनाने गये दल का एक सदस्य झील में डूबा, जश्न बना मातम का सबब

नया साल मनाने गये दल का एक सदस्य झील में डूबा, जश्न बना मातम का सबब

नैनींताल(कमल खड़का)। नैनीताल से 7 किमी दूर स्थित खुर्पाताल झील में मुम्बई के 21 वर्षीय छात्र ईश्वर सिंह गहलोत की तैरने के दौरान डूबकर मौत हो गई। कुल 115 सदस्यीय दल शनिवार को खुर्पाताल पहुंचा था। सुबह कुछ लोग झील किनारे घूमने गए थे इसी बीच ईश्वर झील में तैरने के लिए उतर गया। ईश्वर को डूबता देख साथी डर गए और उन्होंने दौड़कर रिसोर्ट प्रबंधन को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई ।

खास खबर—पुलिस मुख्यालय में प्रवेश अब नहीं होगा आसान,नये साल से हो रही नयी व्यवस्था लागू

मौके पर पहुची एस.डी.आर.एफ. टीम के गोताखोरों की मदद से ईश्वर के शव को झील से बाहर निकाला। बताया जा रहा है ईश्वर मुम्बई विश्वविद्यालय में बी काम का छात्र है। मृतक सवेरे लगभग 7 30 बजे, नहाने के लिए खुर्पाताल झील में उतरा था और एकाएक डूब गया । उसके साथी ने बताया कि मना करने के बावजदू ईश्वर तैरने के लिए झील में उतर गया। इस बीच ईश्वर गायब हो गया जिसे झील की तरफ जाते हुए देखा । बताया गया कि ईश्वर को झील में गिरता देखकर रस्सी का इंताजाम किया गया और फिर एक लड़की को रस्सी बांधकर झील में उतारा गया । ईश्वर को तैरना नहीं आता था। आज ग्रुप को 9 बजे चैक आउट करना था। पुलिस ने परिजनो को सुचित कर शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।
सूचना पर कोतवाली के एसएसआई बीसी मासीवाल समेत अन्य पुलिसकर्मी व एसडीआरएफ के जवान मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों की मदद से बमुश्किल शव को झील से बाहर निकाला गया। युवक की पहचान २१ वर्षीय ईश्वर सिंह गहलोत पुत्र डूंगर सिंह गहलौत निवासी ए-१३, अब्दुल कंपाउंड मारबे रोड मुम्बई महाराष्ट्र के रूप में हुई। पुलिस के अनुसार शव को पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए नैनीताल लाया जा रहा है। उधर ग्रामीणों के अनुसार पर्यटकों का ग्रुप आधी रात तक डीजे की धुन पर धूमधड़ाका करता रहा।

admin