घरों में Toilets नही, ग्राम प्रधान ने लगवाये Toilets मुक्त गाँव के बोर्ड

घरों में Toilets नही, ग्राम प्रधान ने लगवाये Toilets मुक्त गाँव के बोर्ड

लक्सर (जाने आलम)। गाँव के कई घरों में शौचालय ( Toilets) नही है, ग्राम प्रधान ने गाँव के बाहर शौचालय ( Toilets) मुक्त गांव के बोर्ड लगवा दिए है। लक्सर के भिक्कमपुर जीतपुर गाँव के प्रधान ने गाँव वालों से कोरे कागज पे साइन भी ले लिए है जबकि कई ग्रामीणों के पास न तो शौचालय है और जिन्होंने शौचालय बनवाने के सरकारी अनुदान लिया है उनमें 12000 में स्व केवल 5000 रुपये की एक क़िस्त मिल पाई है।
मामला लक्सर के भिक्कमपुर जीतपुर गाँव का है जहाँ के ग्रामीणों में स्थानीय विधायक, वीडीओ को शिकायत की है कि उनके ग्राम प्रधान जुल्फिकार ने उनके शौचालय पास करवाये, कुल मिलने वाले 12000 में से शौचालय की पहली किस्त 5000 रुपये आने के बाद कुछ ग्रामीणों ने अपने पैसों से जैसे तैसे शौचालय बनवा लिए कुछ के शौचालय निर्माणाधीन है। बाकी बचे हुए 7000 रुपये उन्हें नही मिल पाए। इस संबंध में उन्होंने संबंधित अधिकारियों से लेकर स्थानीय विधायक संजय गुप्ता से शिकायत पत्र देकर गुहार लगाई है कि उन्हें शौचालय का बाकी पैसा दिलाया जाय।
ग्राम प्रधान ने तो ग्रामीणों के अंगूठे और साइन लेकर गाँव मे शौचालय मुक्त गाँव का बोर्ड लगवा लिया है, अब ऐसे में क्या समझा जाये कि भारत सरकार का शौचालय मुक्त भारत का जो सपना है उसका मजाक बनाया जा रहा है, या फिर शौचालय के पैसों का बंदरबांट की जा रही है।

admin