देहरादून में IPL मैच सट्टा में बड़ी कार्यवाही,रजिस्टर पर लिखे नामों पर कसेगा शिकंजा

देहरादून में IPL मैच सट्टा में बड़ी कार्यवाही,रजिस्टर पर लिखे नामों पर कसेगा शिकंजा

देहरादून(अरुण शर्मा)। एसटीएफ ने IPL क्रिकेट मैच पर आॅनलाइन सट्टा लगाने वाले 6 लोगों को गिरफ्तार किया हैं। एसटीएफ को इनके पास से 41 हजार सात सौ रुपये नकद बरामद हुए। इसके अलावा सात एनड्रायड मोबाईल फोन एक टीवी, एयरटेल सैटअप बाक्स भी बरामद किया। एसटीएफ ने सट्टे के हिसाब किताब वाले ​रजिस्टर को भी अपने कब्जे में लिया। माना जा रहा है कि इस ​रजिस्टर से उन तमाम लोगों के नाम और मोबाइल नंबर है जो इस आॅनलाइन सट्टे पर पैसा लगाते ​थे।

खास खबर—उप शिक्षाधिकारी(DEO) ऑफिस में दलालों का वर्चस्व

साईबर क्राईम पुलिस स्टेशन उत्तराखण्ड देहरादून को सूचना मिली की आॅनलाइन सट्टा IPL के मैचों पर लगाया जा रहा हैं। एसटीएफ पुलिस उपमहानिरीक्षक रिद्धिम अग्रवाल ने एक विशेष टीम बना कर इस पर कार्यवाही के निर्देश दिये। जिसके बाद की गयी कार्यवाही में 6 लोगों को गिरफ्तार किया। एएसपी एसटीएफ स्वतन्त्र कुमार ने बताया गया कि आरोपीयों से पूछताछ में नयी बात सामने आयी हैं। उन्होने बताया कि पकड़े गये लोग आॅनलाइन सट्टा लगाने का काम करते थे।

आरोपियों से पूछताछ में बताया गया कि रात में रजिस्टर में IPL मैच के दौरान सट्टा खेलने वालों के नाम अंकित किये जाते थे। अगले दिन जो लोग सट्टा हार जाते थे, उनसे पैसा वसूला जाता था। तथा जो लोग सट्टा जीत जाते थे उनसे अगले मैच में खेलने के लिये प्रोत्साहित किया जाता था, परन्तु उन्है पैसे नहीं दिये जाता था।

मौके से मिले सट्टा रजिस्टर का एसटीएफ टीम ने पाया कि अब तक पचास लाख से ऊपर का IPL के दौरान सट्टा लगाया गया है। साथ ही बताया कपिल बनसल नामक व्यक्ति निवासी- दिल्ली द्वारा लगातार इन छ: 06 शातिर अपराधीयों को सट्टा खेलने वालों का लिंक भेजता था। स्वतन्त्र कुमार ने बताया कि इस शक्स की बारिकी से जांच की जा रही हैं। उन्होने बताया कि कि इस आनलाईनसट्टा में जो लोग इसमें पैसा लगाते है, उनकी भी बारिकी से जांच कर कार्रवाही की जायेगी।

admin