“युवा उत्तराखंड” में स्वरोजगार पर मोदी और अभिनंदन पड़े भारी

“युवा उत्तराखंड” में स्वरोजगार पर मोदी और अभिनंदन पड़े भारी

देहरादून(अरुण शर्मा)। “युवा उत्तराखंड” में स्वरोजगार के मौके और उसके भाषणों पर मोदी और अभिनंदन ही भारी पड़ते दिखाई दिए। जी हां यह सच है उत्तराखंड सरकार द्वारा आयोजित युवा उत्तराखंड प्रोग्राम में ऐसा ही कुछ देखने को मिला। बुधवार को देहरादून के परेड ग्राउंड पर आयोजित इस कार्यक्रम में आए युवाओं ने मोदी और अभिनंदन को लेकर खासा उत्साह देखने को मिला। कार्यक्रम में युवाओं का जोश सीएम के उद्बोधन और अन्य वक्ताओं के भाषण से अधिक मोदी और अभिनंदन के प्रति दिखाई दिया।

खास खबर -देखें विडियो-हॉट शिल्पा शेट्टी ने 70 देशों के साधकों को ऐसे सिखाया योग

रोजगार पर हावी मोदी -मोदी

राजधानी देहरादून में स्वरोजगार को लेकर हुए कार्यक्रम में युवाओं का रुझान और उत्साह स्वरोजगार की घोषणाओं से अधिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अभिनंदन को लेकर दिखाई दिया। दरअसल कार्यक्रम में जब उत्तराखंड सरकार के द्वारा विकास पर एक फिल्म दिखाई गई तो उसने मोदी का फोटो आते ही युवाओं ने मोदी मोदी के नारे लगाने शुरू कर दिए। युवाओं के इस नारे को देख बीजेपी के नेता और मंत्रियों में खासा उत्साह दिखाई दिया। बात यही ख़त्म नहीं हुई मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत जब अपना भाषण देने उठे और उन्होंने भारत माता के जयकारे के लिए युवाओं का आह्वान करते हुए कहा कि आवाज अभिनंदन तक जानी चाहिए तो युवाओं का जोश देखने वाला था। पूरा पंडाल उत्साहित दिखाई दिया। इसके उलट युवाओं का रुझान नेताओं और उद्यमियों के भाषण में कुछ खास नहीं दिखाई पड़ा।

स्वरोजगार का अवसर

दरअसल त्रिवेंद्र सरकार के युवाओं के लिए स्वरोजगार के इस आयोजन में राज्य में स्वरोजगार के क्षेत्र में स्थापित लोगों से परिचित होने का अवसर भी युवाओं को प्राप्त होगा। सैक्टोरल सत्रों में कृषि और बागवानी, सूचना, प्रौद्योगिकी व अन्य सेवायें, लघु उद्योग तथा पर्यटन के माध्यम से इन क्षेत्रों में राज्य में उपलब्ध अवसरों के बारे में भी जानकारी प्राप्त होगी। राज्य के सफल उद्यमी भी इस कार्यक्रम में युवाओं के साथ परिचर्चा में सम्मिलित होंगे।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *