इस समस्या से कब और कैसे मिलेगी निजात, गांव वाले है बहुत परेशान

इस समस्या से कब और कैसे मिलेगी निजात, गांव वाले है बहुत परेशान

सुल्तानपुर (नाथीराम कश्यप) । कबूलपुरी रायघटी गांव के मुख्य मार्ग के किनारे नालिया नहीं होने के चलते मार्ग में कई वर्षों से जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिसके चलते ग्रामीणों और स्कूल जाने वाले छोटे बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधियों से समस्या का समाधान कराए जाने की मांग की जा रही है। लेकिन समस्या जस की तस बनी हुई है।

खास खबर—हरिद्वार में नहीं रुक रहा है हाथियों का कहर लगातार कर रहे फसल बर्बाद
सुल्तानपुर क्षेत्र के कबूलपुरी रायघटी गांव के मुख्य मार्ग में जलभराव और कीचड़ फैला हुआ है। इसका मुख्य कारण रास्ते के किनारे नाली नहीं होना है। सुभाष चौहान, ईश्वर चंद, कैलाश शर्मा, धर्मसिंह, जोधसिंह, सरदार पवन, मिथुन कुमार, पप्पू सिंह, रामानंद चौहान आदि ग्रामीणों का कहना है कि गांव के मुख्य मार्ग पर जलभराव और किचड हमेशा फैला रहता है। जिसके चलते स्कूल में आने-जाने वाले छोटे बच्चों के साथ-साथ अन्य ग्रामीणों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि रास्ते पर हो रहे जलभराव और गंदगी होने के चलते गांव में मक्खी-मच्छरों का प्रकोप भी बढ़ रहा है। इसके साथ-साथ गंदगी से आसपास दुर्गंध फैली हुई है और बीमारी होने की संभावना भी बनी हुई है। ग्रामीणों का कहना है कि रास्ते के किनारे नालिया बनाए जाने की मांग क्षेत्रीय जनप्रतिनिधियों से कई बार की जा चुकी है, लेकिन नालिया नहीं बन पा रही है।
– ग्राम प्रधान जुल्फिकार अंसारी का कहना है कि कबूलपुरी रायघटी गांव के मार्ग के किनारे नालियों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज रखा है, और नालियों का पैसा स्वीकृत कराए जाने की लगातार मांग की जा रही है। जैसे ही शासन द्वारा स्वीकृति मिलेगी तो नालियों का निर्माण कार्य करा दिया जाएगा।

admin