आईएस अधिकारीयों को गर्वनेंस में मिला गोल्ड
 

देहरादून(अरुण शर्मा)। उत्तराखंड के दो आईएस अधिकारीयों को भारत सरकार ने ई-गर्वनेंस अर्वाड के लिए चुना हैं। ई-गर्वनेंस के क्षेत्र में बेहतर काम के लिए देहरादूनएम.डी.डी.ए.उपाध्यक्ष तथा जिलाधिकारी टिहरी को नेशनल ई-गर्वनेंस अवार्ड के लिए नामित किया गया हैं। 27 फरवरी को नई दिल्ली में डाॅ.आशीष कुमार श्रीवास्तव तथा सोनिका जिलाधिकारी टिहरी को प्रदान किया जायेगा। मुख्यमंत्री ने दोनो अधिकारीयों को बधाई देते हुए प्रसन्नता व्यक्त की।

खास खबर—रोड सुरक्षा सप्ताह पर हरिद्वार पुलिस का जागरुकता अभियान

उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए. को एम.डी.डी.ए. ईआरपी ( MDDA ERP ) प्रोजेक्ट के तहत गोल्ड मेडल तथा जिलाधिकारी टिहरी को हैलो डाॅक्टर 555 के लिये रजत पदक प्रदान किया जायेगा। एम.डी.डी.ए. को इण्टरप्राइजेज रिसोर्स प्लानिंग के लिये तथा जिलाधिकारी टिहरी को पहाड के दूरस्थ गांवों में लोगों तक इलाज मुहैया कराने की नायाब तरकीब हैलो डाॅक्टर 555 के लिये प्रदान किया जा रहा है। इस सेवा के बेहतर परिणाम सामने आ रहे है। एक माह में 441 लोग सेवा का लाभ ले चुके हैं। सेवा के अन्तर्गत आठ प्रकार की सुविधाएं प्रदान की जा रही है। इसमें डाॅक्टर से परामर्श, दवाइयों की सुविधा, आपातकालीन एंबुलेंस, रेफरल एवं स्वास्थ्य जांच, दिव्यांगों के लिए उपकरण, पुरानी बीमारी में सहायता, अनुपयोगी दवाइयों का एकत्रीकरण आदि शामिल है

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने उपाध्यक्ष एम.डी.डी.ए. तथा जिलाधिकारी टिहरी को ई-गर्वनेंस के क्षेत्र में सराहनीय प्रयासों के लिये सम्मानित किये जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के अभिनव प्रयासों को सम्मान प्राप्त होने से अन्य लोगों को भी इससे प्रेरणा मिलती है। तथा आम जनता को बेहतर सुविधा मिलती है। उन्होंने कहा कि ई-गर्वनेंस के क्षेत्र में देश के विभिन्न राज्यों द्वारा की गई अभिनव पहलों में से राज्य को गोल्ड तथा सिल्वर मेडल प्राप्त होना गर्व की बात है।

 

By admin