उत्तराखंड पुलिस की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर,आ गयी बंपर भर्तीयां

उत्तराखंड पुलिस की तैयारी करने वाले युवाओं के लिए अच्छी खबर,आ गयी बंपर भर्तीयां

देहरादून(अरुण शर्मा)। उत्तराखंड पुलिस के सिपाहियों के साथ—साथ युवाओं के लिए अच्छी खबर। राज्य भर में अपनी सेवाएं दे रहे सिपाहियों को जनवरी-फरवरी माह तक पदोन्निति का तौहफा मिलने जा रहा हैं। प्रदेश भर के 1 हजार से ज्यादा सिपाहीयों के प्रमोशन के बाद पुलिस में बंपर भर्तीयां होने वाली हैं। डीजी लॉ एंड आर्डर की माने तो आगामी फरवरी व मार्च माह तक उत्तराखंड पुलिस अपने यहां खाली पड़े 1400 पदों पर भर्तियां निकालने जा रही है।

खास खबर— पर्वतीय जनपदों के लिए नयी सुविधा करने जा रही है राज्य सरकार

उत्तराखंड पुलिस की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर हैं राज्य में कॉन्स्टेबल नियमावली को शासन से हरी झंडी मिलने के बाद पुलिस मुख्यालय विभाग के सभी सिविल पुलिस, पीएससी, आर्म्ड फ़ोर्स, फायर सर्विस सहित सभी शाखाओं में वर्षो से तैनात लगभग 1400 कॉन्स्टेबल को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन होने जा रहा हैं। जनवरी के अंत या फरवरी माह तक होने वाले इस प्रमोशन के चलते रिक्त हुए स्थानों पर नई भर्ती प्रक्रिया को शुरू हो जायेगी।

इस बारे में जानकारी देते हुए डीजी लॉ एंड आर्डर अशोक कुमार ने बताया कि संशोधन प्रकिया पूरी होने के बाद शासन से कॉन्स्टेबल वाली नियमावली लागू हो चुकी है. ऐसे में एक दो पेपर वर्क की औपचारिकताएं पूरी होने के बाद वरिष्ठता से लेकर परीक्षा में पास हुए सभी कॉन्स्टेबलों को हेड कॉन्स्टेबल के पद पर प्रमोशन कर दिया जायेगा. उसके कुछ दिनों बाद ही नई भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी.

admin