उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का बंपर आॅफर,इस बार ऐसे करना होगा अप्लाई

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी का बंपर आॅफर,इस बार ऐसे करना होगा अप्लाई

देहरादून(अरुण शर्मा)। उत्तराखंड में सरकारी नौकरी की राह देख रहे बेरोजगारों के लिए खुशखबरी है। यहां समह—ग की करीब दो हजार नई नौकरीयां निकाली गयी हैं। शिक्षा विभाग,जल निगम सहित कई विभागों की इन रिक्त पदों के योग्यता इंटरमीडिएट स्तर पर रखी गयी हैं। इस संबंध में अगले महीने विज्ञप्ति जारी की जा सकती है। उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग ने इन नौकरीयों में आवेदन के लिए नये पैट्रन पर आनलाइन आवेदन की तैयारी कर रहा हैं।

खास खबर—गंगापुत्र स्वामी सानंद को लेकर अनुयायीओं ने जीती यह जंग

उत्तराखंड में सरकारी नौकरी के लिए अगले माह बंपर आॅफर आने वाला हैं। जिसमें चयन आयोग को विभिन्न विभागों से नए पदों की भर्ती करने के लिए प्रस्ताव मिले हैं। जिसमें शिक्षा विभाग ने सहायक अध्यापक (एलटी) के 921 पदों जबकि जल निगम ने जेई के 100 पदों का प्रस्ताव भेजा हैं। इसके अलावा अन्य विभागों में सहायक लेखाकार, कनिष्ठ सहायक, वैयक्तिक सहायक, आशुलिपिक, आईटीआई में अनुदेशक के कुल दो हजार पदों पर चयन आयोग को प्रस्ताव प्राप्त हुए है।

चयन आयोग के सचिव संतोष बडोनी ने बताया कि आयोग को अलग अलग विभागों से करीब दो हजार रिक्तीयों के प्रस्ताव प्राप्त हुए है जिसपर आयोग ने भर्ती प्रक्रिया शुरु कर दी है। उन्होने बताया कि इस बार अलग आनलाइन पैट्रन से आवेदन मांगे जायेगें।

चयन आयोग ने इन पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए तैयारी शुरू कर दी है। दिसंबर में रिक्त पदों की विज्ञप्ति जारी कर अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे जाएंगे। इन रिक्तयों को लेकर दिसंबर में जाारी होने वाली विज्ञप्ति में अभ्यर्थी आॅनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इस बार समूह ‘ग’ पदों की भर्ती के लिए चयन आयोग ने ऑनलाइन आवेदन के लिए अलग पैटर्न बनाया गया हैं। इस नये पैटर्न से अभ्यर्थि अलग—अलग आवेदन कर सकते हैं। आॅनलाइन जनरेट की गयी यूजर आईडी से आवेदक की पूरी डिटेल मिल सकती हैं।

admin