देहरादून(पंकज पाराशर)। हरिद्वार महाकुंभ के लिए अभी से राज्य सरकार ने कमर कसनी शुरू कर दी है । सोमवार को प्रयागराज पहुंची उत्तराखंड सरकार ने हरिद्वार कुंभ को लेकर अपनी तैयारियों का खुलासा किया । मुख्य मंत्री त्रिवेंद्र रावत अपने कैबिनेट मंत्री, अधिकारी व विधायकों के दल के साथ प्रयागराज कुंभ की तैयारियों का जायजा लेने के साथ साथ संतो का आशीर्वाद लेने पहुंचे थे।

खास खबर –इस गौ कथाकार की चुनाव लड़ने की घोषणा ने नेताओं की उड़ायी नीद


मुख्यमंत्री ने कहा कि हरिद्वार में महाकुंभ 2021 का सफल आयोजन हमारी प्राथमिकता है इसकी व्यवस्थायें अभी से प्रारंभ कर दी गयी है। महाकुंभ हेतु हरिद्वार में रिंग रोड प्रस्तावित है। सभी विभागों को समय रहते अपने बजट एवं संसाधनों की व्यवस्था करने को कहा गया है। पेशवाई के आने-जाने हेतु वैकल्पिक पुलों आदि की योजना बनायी जा रही है।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने कहा कि प्रारम्भिक तौर पर 2021 कुंभ के लिये कुल 2200 करोड़ के कार्य प्रस्तावित किये जा रहे हैं जिसमें अधिकांश कार्य स्थायी प्रकृति के होंगे। संपूर्ण मेला क्षेत्र लगभग 130 वर्ग किमी है। हरिद्वार, देहरादून, टिहरी और पौड़ी जनपदों के भू-भाग मेला क्षेत्र में आयेंगे।  

भए दिया निमंत्सोमवार को मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत प्रयागराज में पौष पूर्णिमा के पावन अवसर पर कुंभ पर्व में सम्मिलित हुए। उन्होंने कुंभ क्षेत्र का भ्रमण कर मेले की व्यवस्थाओं का जायजा लिया। संत महात्माओं से आशीर्वाद लिया तथा अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष एवं महामंत्री से मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने विभिन्न अखाडों के पं्रतिनिधियों एवं संत समाज से भेंट कर हरिद्वार में वर्ष 2021 में आयोजित होने वाले इस सदी के दूसरे महाकुंभ में सम्मिलित होने का आमंत्रण दिया।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *