उत्तराखंड में किसानों का कर्जा नहीं होगा माफ,सरकार देने जा रही है यह सुविधा
 

हरिद्वार(पंकज पाराशर)। उत्तराखड में किसानों के कर्जे भले ही माफ न किये जा रहे हो लेकिन त्रिवेन्द्र सिंह रावत सरकार ने किसानों के लिए नयी सुविधा देने का ऐलान किया हैं। मंगलवार को सीएम ने कहा कि हमारी सरकार कोरी घोषणा करने वाली सरकार नही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसानों के व्यापक हित में राज्य के किसानों को शीघ्र ही शून्य ब्याज दर पर कृषि ऋण उपलब्ध कराये जायेंगे। पहले किसानों को 02 प्रतिशत की ब्याज दर पर ऋण उपलब्ध कराये जा रहे थे, अब यही ऋण किसानों को शून्य ब्याज दर पर उपलब्ध कराये जायेंगे। इससे किसानों की आर्थिक स्थिति में सुधार होने के साथ ही किसानों को उनकी आय दुगनी करने की दिशा में भी मदद मिलेगी। त्रिवेंद्र रावत मंगलवार को झबरेडा विधानसभा में स्व.लाला आशाराम विद्यावती महेश्वरी धर्मार्थ चिकित्यालय सेवा भारती का लोकार्पण करने हरिद्वार पहुंचे थे।

खास खबर—सामूहिक नकल पर बड़ी कार्यवाही, हरिद्वार का यह परिक्षा केंद्र किया गया सील

मंगलवार को झबरेडा विधानसभा के अन्तर्गत स्व.लाला आशाराम विद्यावती महेश्वरी धर्मार्थ चिकित्यालय सेवा भारती झबरेडा का लोकार्पण करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखण्ड सरकार जो बात अपनी घोषणा में कहेगी उसे पूर्ण भी करेगी। हम वही वायदे करते है जो पूरे हो सके। उन्होंने कहा कि किसानों को धान का ऑनलाइन भुगतान किया गया है और भविष्य में गन्ना किसानों के लिए भी ऐसी ही योजना बनायी जोयगी ताकि उनका समय पर भुगतान किया जा सके। इसके लिए सरकार मिलों पर सख्ती बरतेगी।

झबरेड़ा के लिए धोषणाओं की झड़ी

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने झबरेड़ा विधान सभा में रूडकी-लाठरदेवा-झबरेड़ा मार्ग का चैड़ीकरण एवं सुदृढ़ीकरण कार्य, विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र को सामुदायिक केन्द्र उच्चीकरण करने, चै.भरत सिंह डी.ए.वी. इण्टर काॅलेज की जमीन पर मिनी स्टेडियम बनाये जाने, मंगलौर रूड़की रोड़ से झबरेड़ा बाईपास इकबालपुर झबरेड़ा सड़क के प्रथम चरण के निर्माण की की घोषणा की।
मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने टीलाखाला व गणेशपुर के नाले से अतिक्रमण हटाये जाने, ग्राम उदलहेडी में पानी की टंकी लगाये जाने, ग्राम ठसका में अम्बेडकर पार्क का सौन्दर्यीकरण, सिद्धपीठ ग्राम लाठर देवाहूण में गणेश मन्दिर का सौन्दर्यीकरण, विधानसभा क्षेत्र कलियर के वट वृक्ष शहीद स्मारक जहां स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों को फाँसी दी गई थी शहीद स्मारक का सौन्दर्यीकरण, विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में युवाओं को रोजगार दिलाने हेतु रोजगार मेले का आयोजन, झबरेड़ा विधानसभा क्षेत्र से मिले उत्तर प्रदेश के क्षेत्रों में प्रवेश द्वार बनाये जाने, विधानसभा क्षेत्र झबरेड़ा में हैण्ड पम्पों से दूषित पानी आने की जाँच कराने, झबरेडा विधानसभा क्षेत्र के ग्रामीण क्षेत्रों में 75 हैण्डपम्प लगाये जाने, नगर पंचायत झबरेड़ा में एक पानी की टंकी का निर्माण कराये जाने की भी घोषणा की।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *