दून में मैट्रो की फजीहत के बाद उत्तराखंड सरकार अब बना रही हवा में रास्ता

दून में मैट्रो की फजीहत के बाद उत्तराखंड सरकार अब बना रही हवा में रास्ता

देहरादून(अरुण शर्मा)। राजधानी देहरादून में मेट्रो ट्रेन को लेकर फजीहत झेल चुकी उत्तराखंड सरकार अब रोपवे प्रणाली लागू कर वाहवाही लूटने की तैयारी कर रही हैं। दरअसल शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक ने बताया बहुत जल्द राजधानी देहरादून में रोपवे निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।

खास खबर—विजिलेंस ने दस हजार की रिश्वत लेते किया गिरफ्तार,इस काम के बदले मांगे थे पैसे

दरअसल उत्तराखंड सरकार राजधानी देहरादून में मैट्रो ट्रेन को लाने को लेकर पहले ही फजीहत झेल चुकी हैं। यही नहीं मैट्रो के प्रोजेक्ट को लेकर कई शासकीय नुमायदें विदेशी दौरे भी कर चुके थे। जिसके बाद राजधानी को मैट्रो के लिए उपयुक्त नही बता दिया गया। जिससे सरकार को किरकिरी झेलनी पड़ी थी। उस किरकिरी के बाद उत्तराखंड सरकार ने रोपवे का शिगूफा झेड़ दिया हैं।

मदन कौशिक ने बताया सरकार के प्रतिनिधि मंडल ने ऐसे कई विदेशी शहरों का दौरा किया जिनकी भौगोलिक और आबादी के हिसाब से स्थिति देहरादून जैसी है इन शहरों का निरीक्षण करने के बाद राजधानी में रोपवे लगाने की तैयारी की जा रही है उन्होंने बताया की मेट्रो के निर्माण से आधी लागत में रोपवे प्रणाली को लागू किया जाएगा साथ ही उन्होंने कहा की मेट्रो निर्माण से राजधानी देहरादून में न केवल अत्याधिक तोड़फोड़ होनी थी बल्कि शहर की स्थिति अव्यवस्थित हो सकती थी।

admin