ट्रांसफार्मर से तेल चोरी की घटनाओं पर नहीं लग पा रही है नकेल

ट्रांसफार्मर से तेल चोरी की घटनाओं पर नहीं लग पा रही है नकेल

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। सुल्तानपुर में विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने वाले गिरोह के पकड़े जाने के बावजूद भी क्षेत्र के विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी की घटनाएं बढ़ती जा रही है। मंगलवार को खानपुर-ब्रह्मपुर गांव निवासी एक किसान ने अपने खेत पर लगे विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी किए जाने का आरोप लगाते हुए पुलिस में इसकी शिकायत करते हुए तहरीर भिक्कमपुर पुलिस को दी है।

खास खबर—बेबसी—गर्भवती ​महिला के साथ फिर दिखी संवेदनहीनता,मामला हरिद्वार का

पिछले करीब 6 महीनों से लक्सर सुल्तानपुर और पथरी क्षेत्र में विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने वाला गिरोह सक्रिय हो रहा था। इस गिरोह के सदस्य आए दिन रात्रि के समय किसी ना किसी विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने की घटना को अंजाम दे रहे थे। क्षेत्र में विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी होने की दर्जनों घटनाएं सामने आ चुकी थी। इसके बाद भिक्कमपुर पुलिस ने इन तेल चोरी करने वाले गिरोह के खिलाफ कार्रवाई करते हुए 21 नवंबर को तेल चोरी करने वाले गिरोह के चार सदस्यों को पकड़ कर जेल भेज दिया था। लेकिन इसके बावजूद भी तेल विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी के जाने की घटना पर रोक नहीं लग पा रही है।

मंगलवार दोपहर खानपुर-ब्रह्मपुर गांव निवासी करणपाल ने भिक्कमपुर पुलिस चौकी में तहरीर देकर बताया कि गांव के पास ही उनकी कृषि भूमि है। जिसपर उन्होंने नलकूप के लिए विद्युत कनेक्शन लिया हुआ है। उस विद्युत कनेक्शन पर लगे ट्रांसफार्मर का अज्ञात चोरों ने रात्रि के समय तेल चोरी कर लिया है। जिसकी तहरीर किसान करणपाल ने भिक्कमपुर पुलिस चौकी को दी है। भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रकाश चंद्र का कहना है कि विद्युत ट्रांसफार्मर से तेल चोरी करने वाले चोरों की तलाश की जा रही है।

admin