सेंट जेपी कान्वेंट पब्लिक स्कूल ने कुछ इस अंदाज में मनायी दयानन्द सरस्वती जयंती
 

सुल्तानपुर (नाथीराम कश्यप)। सेंट जेपी कान्वेंट पब्लिक स्कूल में महाऋषि दयानन्द सरस्वती की जयंती बड़े धूमधाम से मनाई गई है। इस दौरान स्कूल के छात्र-छात्राओं द्वारा अनेक झांकियो के साथ कस्बा में शोभायात्रा निकाली । शोभायात्रा में छात्र छात्राओं ने अनेक युद्ध कौशलों का भी प्रदर्शन किया।

खास खबर—जहरीली शराब में चौंकाने वाला खुलासा,हरिद्वार के इन इलाकों में ये लोग कर रहे धंधा
मंगलवार को सुल्तानपुर कस्बा के सेंट जेपी कान्वेंट पब्लिक स्कूल में महर्षि दयानंद सरस्वती जन्म दिवस बड़े धूमधाम से मनाया गया है। इस कार्यक्रम का शुभारंभ शोभायात्रा से किया गया। यह शोभायात्रा सेंट जेपी कान्वेंट पब्लिक स्कूल से शुरू होकर अली चौक और हनुमान चौक से होकर मुख्य मार्ग से होती हुई स्कूल पर ही समाप्त हुई। शोभायात्रा के दौरान छात्राओं ने आत्मरक्षा के लिए लाठी और तलवार चलाकर, उसके वार करने के अलग-अलग गुर और हमलावर से अपनी रक्षा करने का कौशल दिखाये।

शोभा यात्रा के समापन के बाद छात्र छात्राओं ने स्कूल सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत कर दर्शकों का भी मन मोह लिया। इस दौरान मुख्य अतिथि के रूप में उपास्थि गुरुकुल कांगड़ी विश्वविद्यालय के प्रोफेसर ईश्वर भारद्वाज ने कहा कि अनेक आक्रमणकारियों ने हमारी संस्कृति को समाप्त करने के लिए लोगो को भर्मित किया है। महाऋषि दयानंद सरस्वती ने समाज को पाखंड और अंधविश्वास से मुक्ति दिलाई। साथ ही वेद शिक्षा से समाज को एक नई दिशा दी। लेकिन आज फिर समाज को जागरूक करने की जरूरत है, इसके लिए आर्य समाज प्रयासरत।

इस दौरान कक्षा में स्थान प्राप्त करने वाले और अनेक प्रतियोगिताओ में स्थान पाने वाले छात्र छात्राओं को प्रबंधक लालसिंह सैनी द्वारा पुरस्कार देकर सम्मानित किया।कार्यक्रम में प्रधानाचार्य आरके शर्मा, संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलसचिव गिरीश कुमार अवस्थी, पतंजलि योग विभागाध्यक्ष डॉ संजय सिंह, लक्सर नगरपालिका अध्यक्ष अम्बरीश गर्ग, श्यामवीर सैनी, डॉ जयप्रकाश, विजयपाल, पवन आर्य, कंलवीर, रीता सैनी, विकाश कुमार, नेहा शर्मा, रेणुका चौधरी, मंजू, आकांशा सैनी मौजूद रही।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *