सोलर लाइन क्षतिग्रस्त,हाथियों ने 20 बीघा गन्ने की फसल रौंदी

सोलर लाइन क्षतिग्रस्त,हाथियों ने 20 बीघा गन्ने की फसल रौंदी

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। जंगली जानवरों की रोकथाम के लिए गंगा के तटबंध पर बनी सोलर लाइन क्षतिग्रस्त होने के चलते रात्रि के समय हाथियों का झुंड भोगपुर क्षेत्र खेतों में घुस आया। हाथियों ने खेतों में खड़ी गन्ने की करीब 20 बीघा फसल रौंद डाली। किसानों का कहना है कि गंगा तटबंध पर बनी क्षतिग्रस्त सोलर लाइन को ठीक कराए जाने की वन अधिकारियों से काफी समय से मांग की जा रही है। लेकिन क्षतिग्रस्त लाइन ठीक नहीं हो पा रही है।

खास खबर—पहाड़ पर स्वास्थ्य सेवाओं में मिल का पत्थर साबित होगा हंस जरनल अस्पताल

रात्रि हाथियों का एक झुंड चारे की तलाश में गंगा पार कर भोगपुर क्षेत्र के खेतों में घुस आया। हाथियों ने किसानों के खेतों में खड़ी गन्ना और गेहूं की करीब 20 बीघा फसल रोंद डाली। किसान नंदराम, मोहन कश्यप, श्रवण सैनी, फकीरा, नरेश कुमार, बलवंत, प्रमोद कुमार, धीरसिंह, अजब सिंह, रणधीर आदि का कहना है कि जंगली जानवरों की रोकथाम के लिए वन विभाग द्वारा गंगा तटबंध पर सोलर लाइन बनाई गई थी। जो पिछले करीब 6 महीनों से क्षतिग्रस्त पड़ी हुई है। जिसके चलते हाथियों के झुंड चेहरे की तलाश में गंगा पार करके किसानों के खेतों में घुस रहे है, और खेतों में खड़ी गन्ना और गेहूं की फसल रौंद रहे हैं। किसानों का कहना है कि पिछले करीब 6 महीनों से वन विभाग के अधिकारियों से गंगा तटबंध पर क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी सोलर लाइन को ठीक कराए जाने की मांग कर रहे हैं। लेकिन अधिकारी इस ओर ध्यान नहीं दे रहे हैं। जिसके चलते जंगली जानवर क्षतिग्रस्त सोलर लाइन से गुजर कर आए दिन फसलों को रौंद रहे हैं।
– वन क्षेत्राधिकारी लक्सर मयंक गर्ग का कहना है कि गंगा तटबंध पर क्षतिग्रस्त अवस्था में पड़ी सोलर लाइन को ठीक कराए जाने के लिए पैसे की डिमांड भेज रखी है। पैसा मंजूर होते ही क्षतिग्रस्त लाइन को ठीक करा दिया जाएगा।

admin