सैनफोर्ट स्कूल की इस होली ने मिलाया तीन पीढ़ियों को,फिर मचा धमाल

सैनफोर्ट स्कूल की इस होली ने मिलाया तीन पीढ़ियों को,फिर मचा धमाल

हरिद्वार(वासूदेव राजपूत)। ज्वालापुर स्थित सैनफोर्ट स्कूल में होली पर्व में न केवल धमाल था अपितु इस होली में तीन पीढ़ियों का मिलन भी देखेने को मिला। उसके बाद जो धमाल हुआ जिसमें सभी झूमते हुए दिखायी दिये। नन्हें मुन्ने बच्चों के माथे पर चंदन का तिलक लगाकर होली पर्व की शुभकामनाएं दी। होली पर्व के समारोह में नानी, दादी व माता पिता ने भी एक साथ सम्म्लिित होकर होली पर्व की खुशीयों को साझा किया।

खास खबर—धर्मनगरी में इस मोबाइल ऐप से चल रहा था सेक्स रैकेट,पुलिस ने किया खुलासा

इस दौरान बच्चों द्वारा होली के गीतों पर सांस्कृतिक प्रस्तुतियां देकर सभी का मन मोह लिया। स्कूल की डायरेक्टर दीप्ति वार्ष्णेय ने सभी को होली की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि होली पर्व उमंग व उल्लास का पर्व है। धर्मनगरी में होली का उल्लास साफतौर पर देखा जा सकता है। स्कूली बच्चों द्वारा होली के गीतों पर मनमोहक प्रस्तुतियां दी गयी।

राधा कृष्ण की मनमोहक दृश्य बच्चों द्वारा प्रस्तुत किए गए। होली पर्व सभी के साथ मिलजुल कर मनाना चाहिए। प्रधानाचार्य वंदना ने कहा कि सैनफोर्ट स्कूल बच्चों के चरित्र निर्माण में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता चला आ रहा है। शिक्षित समाज ही राष्ट्र के विकास में अपना योगदान दे सकता है। पर्व हिन्दू संस्कृति को दर्शाते हैं। होली पर्व पर खुशीयों के साथ मनाना चाहिए।

उन्होंने बच्चों के अभिभावकों से अपील करते हुए कहा कि होली पर्व में इस्तेमाल किए जाने वाले रंगों में हर्बल रंग का इस्तेमाल किया जाना चाहिए। होली पर्व में किसी भी प्रकार का हुड़दंग से बचना चाहिए। सादगी के साथ पर्व की खुशीयों को बांटे। कार्यक्रम को संपन्न कराने में स्कूल की अध्यापिकाओं ने सहयोग किया।

admin