विवाह न करने वालो के लिए खुशखबरी- अब मिलेगा विशेष सम्मान

विवाह न करने वालो के लिए खुशखबरी- अब मिलेगा विशेष सम्मान

हरिद्वार(विकास चौहान)। बाबा रामदेव ने जनसंख्या नियंत्रण को लेकर बड़ा बयान दिया बल्कि उन्होने विवाह न करने वालों को विशेष सम्मान दिये जाने की मांग भी कर डाली। रविवार को हरिद्वार में चल रहे ज्ञान कुंभ के समापन के अवसर पर मिडिया से बात करते हुए कहा कि देश के तमाम संसाधन सीमित हो चले हैं और जनसंख्या लगातार बढ़ रही है… ऐसे में अब समय आ गया है कि जनसंख्या नियंत्रण का प्रभावी कानून देश में बने। वहीं उन्होने दो से अधिकर बच्चे पैदा करने वालों के वोटिंग राइट समाप्त करने की मांग भी की।

खास खबर—निकाय चुनाव में भाजपा व कांग्रेस के लिए चुनौती बनी ये प्रत्याशी,मुकाबला ​बना त्रिकोणिय

योग गुरु बाबा रामदेव ने इसके लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से अपील की है कि सबसे पहले वे उत्तर प्रदेश में दो बच्चों से ज्यादा बच्चा पैदा करने वालों के वोटिंग राइट्स खत्म करने का कानून लाएं और उसके बाद खुद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पहल करते हुए संसद में यह कानून पारित करना चाहिए। हरिद्वार में आयोजित ज्ञान कुंभ में बाबा रामदेव ने एक विवादित बयान दे दिया। उन्होंने कहा कि इस देश में जो हमारी तरह विवाह न करे उनका विशेष सम्मान होना चाहिए। वे यहां ही नहीं रुके।

ऐसे बनेगा राम मंदिर !

योग गुरु स्वामी रामदेव ने कहा कि राम मंदिर लोगों की आस्था का मामला है। जल्दी ही अयोध्या में राम मंदिर बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि राम मंदिर के संबंध में यदि न्यायालय से निर्णय आने में देरी होती है तो संसद में इसका बिल लाया जाना चाहिए। स्वामी रामदेव शनिवार को ज्ञानकुंभ के दौरान पत्रकारों से वार्ता कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राम जन्म भूमि पर यदि राम का मंदिर नहीं बनेगा तो किसका मंदिर बनेगा। अब राम मंदिर बनाने में देर नहीं की जानी चाहिए। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बारे में जल्दी ही कोई शुभ सूचना मिलेगी।

admin