हर की पौड़ी पर पुलिस का चार से चल रहे अभियान
 

हरिद्वार(कमल खड़का)। हरकी पौड़ी पुलिस का भिखारीयो को पकड़ने का अभियान लगातार जारी हैं। बुधवार को जारी अभियान में कई दर्जन भिखारीयो को पकड़ कर भिक्षुक गृह भेजा गया। आने वाले सोमवती स्नान की तैयारीयों के चलते पुलिस ने यह अभियान चलाया। चौकी इंचार्ज अजय शाह व उपनिरीक्षक राजेंद्र शाह के नेतृत्व में चार दिनों से लगातार भिखारीयो को पकड़ कर भिक्षुक गृह भेजा जा रहा है चौकी इंचार्ज अजय शाह ने बताया की 4 तारीख को सोमवती अमावस्या के स्नान को लेकर पुलिस प्रशासन ने ये अभियान चलाया है व चार दिनों मे 27 जनवरी को 25, 28 जनवरी को 10, 29 जनवरी को 12 जबकि 30 जनवरी को 30 भिखारीयो को भिक्षुक गृह भेजा गया। चौकी इंचार्ज अजय शाह ने बताया कि यह अभियान कल और चलाया जायेगा।

खास खबर—नरेंद्र मोदी को रोकने के लिए बने महागठबंधन नहीं होगा कामयाब-निशंक

हरकी पैड़ी क्षेत्र में भिखारियों का जमावड़ा हर समय लगने से यहां आने वाले यात्रियों को परेशानियों का सामना करना पड़ता था। हरकी पैड़ी पर यात्रियों की ओर से बांटे जाने वाले कपड़े, पैसे व खाद्य सामग्री को लेकर भिखारी कई बार आपस में ही उलझते नजर आते थे। बुधवार को हरकी पैड़ी, मालवीय द्वीप, सुभाष घाट, रोड़ी बेलवाला, पंतद्वीप आदि के आसपास गंगा घाटों पर पुलिस टीम ने अभियान चलाया। अभियान के दौरान टीम ने यहां से करीब 30 भिखारियों को पकड़ा। पूछताछ करने पर भिखारी अपना पहचान पत्र व पता आदि नहीं बता पाए। इसके बाद सभी को बस में बैठाकर राजकीय भिक्षुक गृह भेज दिया है। अभी तक टीम ने अभियान चलाकर लगभग 77 भिखारियों को पकड़ा है।

चौकी इंचार्ज अजय शाह ने बताया भिखारियों को पकड़ने के लिए टीम को लगाया है और दर्जनो भिखारीयों को पकड़कर रोशनाबाद भेजा जा रहा हैं। उन्होने बताया पुलिस हरकी पैड़ी पर अभियान चलाकर भिखारियों को पकड़ा। भिखारियों को बस से रोशनाबाद स्थित राजकीय भिक्षुक गृह भेज दिया है। उपनिरीक्षक राजेंद्र शाह के नेतर्त्व मे चार दिनों से लगातार भिखारीयो को पकड़ कर भिक्षुक गृह भेजा जा रहा है चौकी इंचार्ज अजय शाह ने बताया की 4 तारीख को सोमती अमावस्या के स्नान को लेकर पुलिस प्रशासन ने ये अभियान चलाया

#

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *