Nankana Sahib में हुई घटना पर पंचपुरी हलवाई समाज में रोष, केन्द्र से जल्द जबाबी कार्यवाही की मांग

Nankana Sahib में हुई घटना पर पंचपुरी हलवाई समाज में रोष, केन्द्र से जल्द जबाबी कार्यवाही की मांग

हरिद्वार। पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति की ओर से हर वर्ष आयोजित होने वाले सम्मेलन में इस बार मंगलवार 7 जनवरी 2020 को गौतम फार्म में देश हित के लिए केंद्र सरकार द्वारा लिए गए फसलों के समर्थन में सुंदर कांड पाठ का आयोजन किया गया। इस वर्ष आयोजित यह सम्मेलन तीसरा सम्मेलन है। जिसमें हरिद्वार जिले के अलावा उत्तराखंड के साथ साथ निकट वर्ती प्रदेशो से भी कई हलवाइयों ने भाग लिया।

खास खबर—Congress के समय शुरू हुआ विकास का पहिया BJP के शासन में थम गया है – प्रदीप तिवारी

मंगलवार को कनखल के गौतम फार्म में हलवाई समाज कल्याण समिति की ओर से भव्य सुंदर काण्ड के पाठ का आयोजन किया गया। सुंदर काण्ड का शुभारंभ स्वामी विवेकानंद ब्रह्मचारी, समाज सेवी डॉ विशाल गर्ग, विश्व हिंदू परिषद के जिलाध्यक्ष नितिन गौतम, डॉ सागर झा ओर सीओ सिटी अभय सिंह ने दीप प्रज्वलित कर किया।

सुंदर काण्ड पाठ के प्रारंभ से पूर्व पत्रकारों से वार्ता करते हुए पंचपुरी हलवाई समाज कल्याण समिति के अध्यक्ष धामसिंह बिष्ट ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट द्वारा राम मंदिर पर दिए गए ऐतिहासिक फैसले के उपलक्ष्य में हलवाई समाज द्वारा यह सुंदर काण्ड के पाठ का आयोजन किया गया है। वही समाज के महामंत्री राकेश उप्पध्यय ने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा जो नागरिकता कानून बनाया है

उस पर पंचपुरी हलवाई समाज समर्थन करता है और भारत के यशश्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आभार व्यक्त करता है। इस अवसर पर समिति के मीडिया प्रभारी पंडित अधीर कौशिक ने कहा कि हाल ही में पाकिस्तान स्थित ननकाना साहिब (Nankana Sahib) में हुई घटना का हलवाई समाज पुरजोर विरोध करता है और केंद्र सरकार से मांग करता है कि जल ही इस घटना का बदला किया जाए।

इसके आलावा पूर्व महामंत्री उमेश चंद्र कश्यप ने कहा कि समाज का सुंदर कांड कराने का मुख्य उद्देश्य देश हित मे फैसले लेने वाली सरकार और सुप्रीम कोर्ट का आभार व्यक्त करना है।
आज हुए कार्यक्रम में उत्तर प्रदेश के मुन्ना हलवाई, विपिन हलवाई, प्रलाध हलवाई, दिल्ली से विजेश कैटर्स, पंजाब से शाह जी कैटर्स हरियाणा स्व बॉबी कैटर्स, गुप्ता जी कैटर्स इसके अलावा उत्तराखंड से समिति के कोषाध्यक्ष नरेश कुमार, सोमपाल हलवाई, चंद्रमोहन(पप्पन)हलवाई, उमेश चंद्र कश्यप हलवाई, छोटा राजेन्द्र हलवाई, शांति हलवाई, पप्पू खातोली, चांद गिरी हलवाई, सोनू हलवाई, सोनी हलवाई, तेजपाल हलवाई, धनराज हलवाई, सुभाष हलवाई, सुरेंद्र कुमार उर्फ पप्पू हलवाई, योगेश शास्त्री, सोनू भगत जी हलवाई, आदि ने भाग लिया।

admin