हरिद्वार में खनन माफियाओं के दुस्साहस के आगे प्रशासन बेबस

हरिद्वार में खनन माफियाओं के दुस्साहस के आगे प्रशासन बेबस

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। खनन माफिया सुल्तानपुर क्षेत्र स्थित बाणगंगा और उसके आसपास खेतों को खोदकर अवैध खनन कर रहे हैं। पिछले 3 दिनों से खनन माफिया दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रालियों से अवैध खनन कर खनन सामग्री को बाणगंगा के रास्ते स्टोन क्रेशर में पहुंचा रहे है। लेकिन प्रशासनिक अधिकारियों को क्षेत्र में हो रहे अवैध खनन की भनक तक नहीं लग पा रही है।

खास खबर—काम से हटाया तो शराब पीकर कर दिया दुष्कर्म,मिली फांसी

सुल्तानपुर क्षेत्र स्थित टांडा महतोली, अलावलपुर, झीवरहेडी, हरसीवाला, बाडीटीप, भोगपुर, टांडा भागमल आदि के बाणगंगा घाट और उसके आसपास खनन माफिया बाणगंगा और खेतों को खोदकर धड़ल्ले से अवैध खनन कर रहे हैं। खनन माफिया सुबह होते ही दर्जनों ट्रैक्टर-ट्रालीओं को लेकर बाणगंगा और उसके आसपास खेतों में खनन करने के लिये उतर जाते है, और दिन भर अवैध खनन कर खनन सामग्री को बाणगंगा के रास्ते स्टोन क्रेशरों में पहुंचा रहे हैं।

बृहस्पतिवार को भी खनन माफिया दर्जनों ट्रैक्टर- ट्रालीयों को लेकर टांडा महतोली, बाडीटीप, और हरसीवाला गांव के बाणगंगा घाट पर उतर आए और खेतों को खोदकर अवैध खनन करने लगे। इन खनन माफियाओं को न ही पुलिस प्रशासन द्वारा पकड़े जाने का भय और न ही मरने का डर। जबकि सुल्तानपुर क्षेत्र की बाणगंगा और उसके आसपास अवैध खनन करते समय खनन के गहरे गड्ढे में गिरने, खनन वाहन पलटने और ढांग के नीचे दबने से अब तक कई जाने जा चुकी है। इसके बावजूद भी क्षेत्र में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है।
– भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रकाश चंद्र का कहना है कि अवैध खनन के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है। अगर कोई अवैध खनन करता पाया गया तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाई की जाएगी।

admin