सामूहिक नकल पर बड़ी कार्यवाही,सांकेतिक चित्र
 

हरिद्वार(कमल खड़का)। नकल विहीन परीक्षाएं कराना श्रीदेव सुमन विवि के लिए टेढ़ी खीर बनती जा रही है। नकल रोकने के लिए विवि इस वर्ष परीक्षा कक्षों में वीडियोग्राफी भी करा रहा है। बावजूद इसके स्ववित्त पोषित कॉलेज हरकत में नहीं आ रहे है। मंगलवार को कुछ ऐसा ही नजारा उस समय देखने को मिला जब विश्वविधालय के ​अधिकारीयों ने हरिद्वार के रुड़की में एक कॉलेज में छापेमारी की तो सामूहिक नकल का खुलासा हुआ। यहां पर 60 छात्रो को अधिकारीयों ने सामूहिक नकल करते पकड़ा। फिलहाल कॉलेज के परिक्षा केंद्र को सील कर दिया गया हैं।

खास खबर—पहाड़ की बच्ची पर प्राचार्य का शोषण,पुलिस ने किया अनसुना,पत्र ने मचाया हड़कंप

आपको बता दें कि मंगलवार को बीएससी कृषि विषय की मुख्य परीक्षा थी। श्रीदेव सुमन विवि के अधिकारियों ने हिमगिरी कॉलेज लंढौरा रुड़की में 60 छात्रों को सामूहिक नकल करते हुए पकड़ा। कॉलेज परीक्षा केंद्र को सील करते हुए चमन लाल महाविद्यालय को परीक्षा केंद्र बनाया है। अब हिमगिरी कॉलेज की परीक्षाएं चमन लाल महाविद्यालय में होगी।

मंगलवार को जब विवि के कुलसचिव डा. दीपक भट्ट, सहायक कुलसचिव विमल मिश्रा हिमगिरी कॉलेज लंढौरा में औचक निरीक्षक करने पहुंच, तो वहां दो अलग-अलग कक्षों में बीएससी कृषि विषय की परीक्षा दे रहे 60 छात्रों के पास सामूहिक नकल सामग्री बरामद की गई। जानकारी के अनुसार ऐसी खबरें भी आ रही है कि हिमगिरी कॉलेज की संबद्धता निरस्त करने की कार्रवाई अमल में लाई जा रही हैं।

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *