असहाय लोगों की मदद का प्रयास
 

हरिद्वार(कमल खड़का)। हरिद्वार में हर कोई अपने प्रयास से असहाय लोगों की मदद का प्रयास करने में जुटा हुआ हैं। एक तरफ तो जंहा संकल्प प्रकाश संस्था लॉकडाउन के पहले दिन से ही उन लोगों तक भोजन पहुंचाने का काम कर रही है तो वहीं कुछ समाजिक कार्यकर्ता अपने निजी प्रयासों से इस ओर मदद के लिए आगे आ रहे हैं।
खास खबर—योगी आदित्यनाथ पिता के नहीं करेगें अतिंम दर्शन,चंद लाइनों में कह दी सारी बात

संकल्प प्रकाश संस्था का असहाय लोगों के लिए प्रयास 28 वा दिन भी जारी रहा। संस्था प्रतिदिन रोज लगभग 5000 असहाय , निर्धन , बेघर हैं लोगों तक भोजन पहुंचाने का प्रयास कर रही है।

कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में जो लोकडाउन के कारण हरिद्वार जिले या अन्य जिलों में भी रक्त की कमी रक्त कोष में आई है उसको देखते हुए संकल्प प्रकाश संस्था ने रक्तदान शिविर का आयोजन किया जो कि पिथौरागढ़ में भी हुआ और हरिद्वार में भी हुआ
जिसमें सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन किया गया संकल्प प्रकाश संस्था पिथौरागढ़ में लगभग 2000 से ढाई हजार राशन किट अपने संस्था के द्वारा दूरदराज गांवों के निवासियों के लिए वितरित कर चुकी है।
हरिद्वार में लगभग 350 राशन किट और रोजाना 5000 लोगों का भोजन बना करके अलग-अलग क्षेत्र में वितरित कर रही है। संकल्प प्रकाश 3 मई तक यह कार्य निरंतर करती रहेगी।और संस्था आप लोगों से निवेदन भी करती है।
संस्था ने लोगों से अपील की है कि कोई निर्धन असहाय या कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जो आज एक आस के साथ आपकी और देख रहा हो तो उसकी मदद अवश्य कीजिएगा।

निजी प्रयास से भी हो रही मदद…
बादल गोस्वामी जिला महासचिव कोंग्रेस कमेटी, राजीव शर्मा गौड़ महानगर कांग्रेस कमेटी के जनरल सेक्रेटरी ने कहा कि प्रत्येक दिन 900 पैकेट असहाय लोगो को व,भीमगोडा खड़खड़ी बस्ती मैं गरीब परिवार को दोनों टाइम खाने की व्यवस्था करा रहे है रोडिबेलवाला, हरकी पौड़ी, पावन धाम, भूपतवाला, दूधाधारी चोक, कोड़ी बस्तियों में भी बराबर खाना खिलाने का काम कर रहे है इन्होने बताया कि 1000 मास्क व 500 सेनेटाइजर भी झुग्गियों मैं गरीब लोगों व मांगने वालों लोगो को बांटा गया है व कहा कि आगे भी लगातार खिलाते रहेंगे

 

By admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *