Nagar Nikay में हरिद्वार सीट को दोनों बड़ी पार्टीयों में जुबानी जंग शुरू

Nagar Nikay में हरिद्वार सीट को दोनों बड़ी पार्टीयों में जुबानी जंग शुरू
हरिद्वार(कमल खड़का)। Nagar Nikay चुनाव में जहाँ एक ओर सभी पार्टी अपने अपने प्रचार में हर जोर आजमाइश कर रही है। वही जैसे जैसे चुनाव नजदीक आता जा रहा है वैसे वैसे विपक्षी पार्टियों में जुबानी जंग तेज़ हो चली है। पिछले 10 वर्षों से हरिद्वार सीट पर कब्जा जमाई बीजेपी इस बार भी कांग्रेस को कोई मौका नही देना चाह रही है। वही कांग्रेस भी इस बार अपने 10 वर्षो के वनवास को खत्म करने में कोई कोरकसर नही छोड़ना चाहती। और इसी को लेकर दोनों ही बड़ी पार्टीयों के शीर्ष नेताओं में जुबानी जंग शुरू हो गयी है।
पहले नगर पालिका और फिर Nagar Nikay की सीट पर पिछले 10 सालों से कब्जा जमाये बैठी भाजपा इस बार नगर पालिका चुनाव में भी अपना कब्जा जमाए रखने को पूरी जोर आजमाइस कर रही है भले ही भाजपा की केन्द्र और राज्य में सरकारों के साथ साथ हरिद्वार से उत्तराखण्ड सरकार में कद्दावर मंत्री मदन कौशिक विधायक और पूर्व मुख्यमंत्री सांसद हो उस पर भी भाजपा निकाय चुनाव को हल्के में नहीं ले रही है और बूथ लेवल तक की अपनी टीम के सहारे निकाय चुनाव में मेयर पद के साथ साथ बोर्ड में बहुमत हासिल करने की बात कह रही है साथ ही अगर बात कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक की करें तो उनका कहना है कि कांग्रेस का वनवास पूरे देश के साथ साथ हरिद्वार सीट पर अभी और लम्बा चलने वाला है।
भले ही निकाय चुनाव में कांग्रेस पिछले 10 वर्षो से सत्ता से दूर हो परन्तु इस बार बन रहें समीकरणों को देखते हुए कांग्रेस अपना पूर जोर लगा रही है कि निकाय चुनाव में सत्ता का वनवास इस बाद दूर किया जाए। इस बार खुद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता संजय पालिवाल का मानना है कि पूर्व के चुनावों के अपेक्षा इस बार कांग्रेस ज्यादा एक जूट और ज्यादा मजबूत दिखायी दे रही है और रही बात कांग्रेस के वनवास की तो ऐसी बात भाजपा अपने सत्ता के अंहकार के कारण कर रही है और इस बार कांग्रेस पूरे बोर्ड में बहुत के साथ निकाय चुनाव में कब्जा करने जा रही है
ना केवल कांग्रेस बल्कि अन्य क्षेत्रिय पार्टिया भी इस बार भाजपा के हाथ से निकाय सीट खिसकती देख रहे है इसी क्रम में उत्तराखण्ड क्रांति दल के अध्यक्ष दिवाकर भट्ट का भी मानना है कि इस बार भाजपा की जगह अन्य किसी पार्टी का ही निकाय पर कब्जा होने जा रहा है।

admin