अटल आयुष्मान योजना से अलग स्वास्थ्य की इस मांग को लेकर कर रहे आंदोलन

अटल आयुष्मान योजना से अलग स्वास्थ्य की इस मांग को लेकर कर रहे आंदोलन

हरिद्वार (पंकज सिंह)। उत्तराखंड सरकार भले ही अटल आयुष्मान योजना को लेकर कितनी ही अपनी पीठ थपथपा रही हो लेकिन हरिद्वार के लोग अपने क्षेत्र में अस्पताल की मांग को लेकर सड़कों पर है । मामला हरिद्वार के उत्तरी क्षेत्र में अस्पताल बनवाने की मांग को लेकर किए जा रहे आंदोलन का है । रविवार को
अस्पताल बनाये जाने की मांग को लेकर उत्तरी हरिद्वार निवासियो ने युवा समाजिक कार्यकर्त्ता नितिन यादव के नेत्रत्व में पावन धाम के पास अस्पताल की चिन्हित भूमि के समीप प्रदर्शन कर धरना दिया।

खास खबर –गंगा किनारे लगा भारत-नेपाल मैत्री का अनूठा संगम

 

धरने को सम्बोधित करते हुए नितिन यादव ने कहा की क्षेत्र कु जनता वर्षो से अस्पताल निर्माण की मांग कर रही है । अस्पताल नही होने से इलाके की बड़ी आबादी को परेशानियो का सामना करना पड़ता है। यात्री बहुलिय क्षेत्र होने के कारण बहार से आने वाले लोगो को स्वास्थ्य सुविधा नही मिल पाती है। यात्रा सीजन कावण मेला व् स्नान पर्वो के दौरान आपात स्तिथि आने पर भी मरीज जिला अस्पताल नही पहुच पाते है। भीड़वाला क्षेत्र होने के कारण एम्बुलेंस भी अस्पताल तक नही पहुच पाती। राज्य के मुख्य मंत्री त्रिवेंद सिंह रावत को डेढ़ लाख की आबादी वाले क्षेत्र में जनभावनाओं को समझते हुए अतिशीघ्र ही अस्पताल निर्माण कराना चाहिए।

 

पार्षद कैलास भट्ट, सुभाष कपिल व् राजीव गर्ग ने कहा की जनप्रतिनिधियो को उत्तरी हरिद्वार में अस्पताल का निर्माण अवश्य करना चाहिए डेंगू व् अन्य बीमारीयो के इलाज़ के लिए जिला चिकित्सालय भागना पड़ता है। चिकित्सालय ने लगातार मरीजो की भीड़ बढ़ती जा रही है नए अस्पताल का निर्माण कार्य जनहित में जरूर किया जाना चाहिए ।
पुष्पा जोशी व् सरोज ममगाई ने कहा की अस्पताल का निर्माण जल्द किया जाना चाहिए। वरना आंदोलन को और तेज़ किया जायेगा। शहरी विकास मंत्री मदन कौशिक अस्पताल निर्माण को लेकर उदासीनता बरत रहे है। जिसे किसी भी रूप में सहन नही किया जायेगा।
प्रदर्शन धरना देने वालो में भास्कर मिश्रा, रवि कश्यप, रवि बाबू, मधुकांत गिरी, सतपाल गिरी, अनुज चौहान, दीप बीस्ट, एकलव्य गोस्वामी आकास भाटी, वंदना गुप्ता, नीलम शर्मा,संदीप भट्ट, रोहित नेगी, बलराम कड़क, हिमांशु पंत, तुषार कपिल, गोविन्द, विक्की, विसाल निषाद आशीष जैन अनिकेत गिरी,रमेश पुनेठा, वेदांत उपाध्याय,शरत शर्मा, अजय गिरी, मदन सेनी, मोनू राजपूत आदि शामिल रहे

admin