हरिद्वार के इस क्षेत्र में शराब का अवैध कारोबार,ऐसे हुआ यह बड़ा खुलासा

हरिद्वार के इस क्षेत्र में शराब का अवैध कारोबार,ऐसे हुआ यह बड़ा खुलासा

हरिद्वार(कमल खड़का)। हरिद्वार कहने को तो धर्मनगरी है लेकिन यहां पर गंगा के तट पर लगातार बिक रही अवैध शराब लोगों की परेशानी का सबब बनी हुई हैं। हालांकि समय समय पर प्रशासन इसपर लगाम लगाने के असफल प्रयास करता हैंं। लेकिन बावजूद इसके गंगा के किनारे शराब की बिक्री पर कोई लगाम नहीं लग पा रही हैं। ताजा मामला सोमवार की देर शाम उस समय सामने आया जब गंगा घाट पर दो भिखारी आपस में भिड गये जिसके बाद उनके पास से शराब की बोतले मिलने का मामला सामने आया।

खास खबर—नगर निकाय चुनाव पर फंस सकता है पेंच,हाईकोर्ट पहुंच गये है ये लोग

हरिद्वार एक ओर जंहा धर्मनगरी के तौर पर जानी जाती है तो वहीं दूसरी ओर गंगा की पवित्र धारा के समक्ष शराब की अलग धारा बह रही हैं। सोमवार को दो भिखारीयों की आपसी भिडंत के बाद सामने आये इस सच के बाद हर कोई इस पर चर्चा कर रहा हैं। आपको बता दें कि पिछले दिनों भी हरिद्वार के हर की पौड़ी क्षेत्र में जिलाधिकारी के अतिक्रमण के खिलाफ चलाये गये अभियान के दोरान भी शराब की बोतले मिलने से हडकंप मच गया था।
दरअसल इस क्षेत्र में शराब का व्यवसाय का कोई नया काम नहीं है इससे पहले भी शराब के काम को लेकर पुलिस अभियान चला चुकी हैं। जिसके बाद भी यहां शराब का अवैघ काम पर रोक नहीं लग पा रही हैं । हर की पौडी चौकी इंचार्ज देवेंद्र सिंह रावत बताते है कि हर की पौडी क्षेत्र में समय समय पर अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाया जाता हैंं। हालांकि कुछ लोग बाहर से शराब ला कर इस क्षेत्र में शराब पीने का काम करते है पुलिस इसके खिलाफ भी सतर्क रहती हैं और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्यवाही करती हैं।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *