हर की पैड़ी पर भिखारीयों के आतंक से व्यापारी और श्रद्वालु परेशान,पुलिस पितृपक्ष बाद करेगी कार्यवाही

हर की पैड़ी पर भिखारीयों के आतंक से व्यापारी और श्रद्वालु परेशान,पुलिस पितृपक्ष बाद करेगी कार्यवाही

हरिद्वार(कमल खड़का)। हरिद्वार में हर की पैड़ी पर भिखारीयों की समस्या दिन ब दिन बढ़ती ही जा रही हैं। शुक्रवार की देर रात व्यापारी नेता को घायल करने की घटना के बाद से भिखारीयों (beggars) की समस्या से निजात दिलाने की आवाज बुलंद होने लगी हैं। आपको बता दें कि शुक्रवार की देर रात को संजीव नैय्यर को किसी ​नशेड़ी ने पत्थर मार घायल कर दिया था। संजीव नैय्यर इन नशेड़ीयों को खदेडने का काम कर रहे थे। पुलिस का इस ओर उदासीन रवैये के चलते घटी इस घटना पर पुलिस कार्यवाही करने का दम तो भर रही हैंं लेकिन भिखारीयों की बढ़ती संख्या पर श्राद चलने की बात कह पितृ पक्ष के बाद इन पर कार्यवाही करने की बात कर रही हैं

खास खबर—अतिक्रमण पर एक अक्टुबर का बंद पर व्यापारी हुए दो फाड़, इस व्यापार मंडल ने​ अपने किया विरोध

हर की पैड़ी (har ki poudi) पर जिस तरह से लोग मां गंगा में डुबकी लगा पुन्य लाभ प्राप्त करने आते है उसी तरह से इसी क्षेत्र में भिखारी भी अपने जीवन यापन के लिए इक्कठा होते है। इन भिखारीयों से ही कई बार न केवल संघर्ष की स्थिति पैदा होती है अपितु इनकी पहचान न होने से सुरक्षा पर भी सवाल खड़े हो जाते हैं। बड़ा बाजार व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू बधावन ने इस समस्या पर प्रशासन का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा कि हर की पैड़ी व सुभाष घाट पर भिखारी की समस्या विकराल रुप ले चुकी हैं। राजू ने बताया कि सुभाष घाट के बड के पेड़ के पास तो भिखारी किसी आतंक से कम नहीं हैं। उन्होने बताया कि हालांकि प्रशासन इस पर अभियान चलाता रहता है लेकिन भिखारी की समस्या है कि कम होने के बजाय बढ़ती ही जा रही हैं। राजू बधावन ने बताया कि भिखारीयों की इस समस्या से न केवल व्यापारी परेशान है अपितु यहां आने वाले श्रद्वालुओं को भी कई बार इनसे जूझने की स्थिति पैदा हो जाती हैं।

पितृपक्ष के बाद चलेगा अभियान
बड़ा बाजार व्यापार मंडल के उपाध्यक्ष राजू बधावन के इस ओर घ्यान दिलाने के बाद पुलिस ने इस ओर अपनी गंभीरता दिखाते हुए इस ओर कार्यवाही करने का आश्वासन दिया हैं। हर की पौड़ी इंचार्ज देवेंद्र सिंह रावत ने बताया कि आजकल पितृपक्ष के चलते क्षेत्र में भिखारीयों की समस्या बढ़ गयी हैं। उन्हेाने बताया कि पितृपक्ष के बाद भिखारीयों को यहां से हटाने का काम किया जायेगा अपितु इस समस्या पर लगाम लगाने का काम ​भी किया जायेगा।

व्यापारी नेता को किया था घायल
शहर में नशे का धंधा बढ़ने से उसके दुष्परिणाम लगातार सामने आ रहे हैं। नशेड़ियों ने अब शहर व्यापार मंडल के अध्यक्ष संजीव नैयर को निशाना बनाया। नैयर का कुसूर सिर्फ इतना था कि वह अपने घर के बाहर से नशेड़ियों की टोली को खदेड़ रहे थे। तैश में आए नशेड़ियों ने उनके सिर पर वार कर दिया, जिससे वह लहुलुहान हो गए। शोरगुल होने पर नशेड़ी भाग निकले।

admin

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *