फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती हो सकती है खतरनाक, उत्तराखंड में इंजीनियर को लाखो की चपत

फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती हो सकती है खतरनाक, उत्तराखंड में इंजीनियर को लाखो की चपत

हल्द्वानी(अरुण शर्मा) । फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती करने पर आप बन सकत है ठगी है शिकार जी हां यह सच है उत्तराखंड के हल्द्वानी में ऐसा ही एक मामला सामने आया है जिसमें फेसबुक पर लड़की बनकर इंजीनियर के एक छात्र से लाखो रुपए की ठगी की गई । पुलिस ने शिकायत पर पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है । पुलिस जांच में इन आरोपियों द्वारा फेसबुक पर लड़की बनकर लोगों से दोस्ती कर उन्हें ठगने का काम करते थे । फिलहाल पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है कि उनके द्वारा ऐसे कितनी घटनाओं को अंजाम दिया गया है।

 

खास खबर –हरिद्वार बीजेपी सांसद के लिए चुनाव में तुरुप का इक्का साबित हो सकता है यह करीबी

फेसबुक पर लड़की बन ठगी करने के मामले में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है । पुलिस पूछताछ में जो सच सामने आया उसने सभी को चौंका दिया । दिल्ली के तुगलकाबाद से पकड़े गए आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया कि वे लोग फेसबुक पर लड़की के नाम की आई डी बनाते थे और लड़कों को अपने जाल में फंसते थे।

लड़की बन ऐसे करते थे ठगी

एसपी सिटी अमित श्रीवास्तव ने बताया कि हल्द्वानी के शीशमहल इलाके में रहने वाले एक इंजिनीयर की दोस्ती फेसबुक के माध्यम से कुछ वक्त पहले एक युवती से हुई। कई दिनों तक बाते करने के बाद दोनो के बीच प्रेम प्रसंग शुरू हो गया। इंजिनीयर का आरोप है कि कुछ दिन पूर्व युवती ने दिल्ली हवाई अड्डे में कस्टम अधिकारियों द्वारा उसको पकड़ने का जाल बुना। इतना ही नहीं अपनी बात सच साबित करने के लिए युवती ने जालसाजी कर एक साथी को कस्टम ऑफिसर बना कर इंजिनीयर की बात भी कराई।

कस्टम अधिकारी बन की ठगी

इंजिनीयर ने युवती की बातों में आकर 6 लाख की रखम उसके खाते में डलवा दी। वही काफी समय बीत जाने के बाद धोखा होने का शक होने पर उसने मामले की जानकारी काठगोदाम चौकी पुलिस को दी। जिसपर कार्यवाई करते हुए पुलिस ने एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। जबकि गिरोह के पांच आरोपियों दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

admin